Rachel Shelley: आमिर खान की गोरी मेम 22 साल बाद इस वेब सीरीज में इंडिया लौटी, लगान में बनी थी एलिजाबेथ रसैल
Advertisement
trendingNow11782496

Rachel Shelley: आमिर खान की गोरी मेम 22 साल बाद इस वेब सीरीज में इंडिया लौटी, लगान में बनी थी एलिजाबेथ रसैल

Aamir Khan Lagaan Actress: यूं तो कोई विदेशी एक्टर एकाध फिल्म में दिखे, तो उसे लोग लंबे समय तक याद नहीं रख पाते. लेकिन फिल्म लगान में आमिर खान की मदद करने वाली गोरी मेम एलिजाबेथ रसैल को लोग नहीं भूले हैं. यही गोरी मेम अब एक बार फिर से भारतीय स्क्रीन पर लौटी है, मगर ओटीटी की वेब सीरीज में...

 

 

Rachel Shelley: आमिर खान की गोरी मेम 22 साल बाद इस वेब सीरीज में इंडिया लौटी, लगान में बनी थी एलिजाबेथ रसैल

Web Series Kohra: करीब 22 साल पहले आमिर खान स्टारर फिल्म लगाने में गोरी मेम एलिजाबेथ रसैल का किरदरा निभाने वाली ब्रिटिश एक्ट्रेस रेचल शैली (Rachel Shelley) एक बार फिर लौट आई हैं. इस बार उनकी वापसी फिल्म में नहीं, बल्कि वेब सीरीज में हुई है. नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज हुई वेब सीरीज कोहरा (Web Series Kohra) में रेचल ने एक ब्रिटिश मां, क्लारा के किरदार में कमबैक किया है. वह ऐसे युवक की मां बनी हैं, जो अपने एनआरआई (NRI) दोस्त की शादी में पंजाब (punjab) आया है. परंतु वहां पहले वह लापता होता है और फिर उसकी लाश मिलती है. क्लारा भी अपने पारिवारिक दोस्तों के घर में हो रही इस शादी में इंडिया (India) आती है, मगर उसका बेटा पहले ही आ चुका है. क्लारा के इंडिया आने से पहले ही हादसा हो जाता है.

सिखाए क्रिकेट के गुर
निर्देशक आशुतोष गोवारिकर (Ashutosh Govariker) की पीरियड फिल्म (Period Film) में रेचल ने अंग्रेज अधिकारी की बेटी का रोल निभाया था, जो भारतीयों से सहानुभूति रखती है. फिल्म में अंग्रेज एक गांव के लोगों को उनके साथ क्रिकेट मैच (Cricket Match) खेलने की चुनौती देते हुए कहते हैं कि अगर वे जीत गए तो उनका लगान माफ कर दिया जाएगा. तब एलिजाबेथ बनी रेचल भुवन बने आमिर खान (Aamir Khan) और उनकी टीम को वह बॉल (Cricket Ball) उलपब्ध कराती है, जिससे मैच खेला जाता है. वह उन्हें खेल के नियम (Cricket Rules) और बारीकियां भी समझाती है. फिल्म में एलिजाबेथ भुवन के प्रति आकर्षित होती है. लेकिन उसका प्यार खामोश ही रहता है. दर्शकों ने लगान में रेचल के रोल को पसंद किया था.

पर्सनल लाइफ रेचल की
रेचल लगान के बाद वापस इंग्लैंड लौट गईं और उसके करीब 22 साल बाद किसी भारतीय शो में नजर आ रही हैं. यूं तो नेटफ्लिक्स ने अपनी इस सीरीज का खास प्रचार नहीं किया है, लेकिन रेचल की वापसी की खबर कुछ दर्शकों को कोहरा के प्रति आकर्षित कर सकती है. रेचल शैली इंग्लैंड (England) में चर्चित एक्ट्रेस, ऑडियो प्रोड्यूसर, राइटर और मॉडल हैं. वह चालीस से ज्यादा फिल्मों तथा शो में काम कर चुके हैं. पर्सनल लाइफ की बात करें तो रेचल शैली अपने पार्टनर टीवी राइटर, डायरेक्टर, प्रोड्यूसर पार्टनर मैथ्यू पार्कहिल के साथ लंदन के नॉटिंग हिल में रहती हैं. दोनों की 2009 में एक बेटी हुई थी.

 

 

Trending news