सुपरस्टार्स के साथ किया काम, रेखा के थप्पड़ों के बाद घंटों रही थी रोती, अब कहां हैं यह एक्ट्रेस?
Advertisement
trendingNow12135946

सुपरस्टार्स के साथ किया काम, रेखा के थप्पड़ों के बाद घंटों रही थी रोती, अब कहां हैं यह एक्ट्रेस?

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: आरती छाबड़िया ने 'तुम से अच्छा कौन है' में नकुल कपूर, 'आवारा पागल दीवाना' में अक्षय कुमार, 'राजा भैया' में गोविंदा और 'पार्टनर' में सलमान खान के साथ काम किया. इसके अलावा उन्होंने और भी कई बॉलीवुड सितारों के साथ काम किया, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाईं. बॉलीवुड में ज्यादा सफल नहीं होने के बाद एक्ट्रेस ने दूसरी भाषाओं की फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई.

 

आरती छाबड़िया ने कई सुपरस्टार्स के साथ फिल्मों में काम किया.

Kahan Gum Ho Gaye Sitare: जिंदगी और फिल्मों में सीखने-सिखाने का सिलसिला हमेशा चलता रहता है. जब भी कोई नया एक्टर फिल्म इंडस्ट्री में आता है तो उनके मन में शंका होना स्वाभाविक है. खासकर तब जब उनकी पहली फिल्म में कोई सुपरस्टार हो. ऐसा ही कुछ कुछ साल पहले एक फिल्म के सेट पर एक नई एक्ट्रेस के साथ हुआ था. अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें ऐसा झटका लगा कि वह घंटों रोती रही थीं. 

आज हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं, उनका नाम आरती छाबड़िया. आरती छाबड़िया (Aarti Chabria) ने 2001 में फिल्म 'लज्जा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित यह फिल्म महिलाओं पर आधारित थी. अपनी पहली फिल्म में आरती छाबड़िया ने रेखा, माधुरी दीक्षित, महिमा चौधरी, सोनाली बेंद्रे, जैकी श्रॉफ, अजय देवगन, डैनी, गुलशन ग्रोवर जैसे कई अनुभवी कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की थी. 

सेट पर रेखा ने जड़े थप्पड़ तो रोना नहीं हुआ बंद
फिल्म के एक सीन में रेखा को आरती छाबरिया को कई थप्पड़ मारने थे. आरती छाबड़िया को इस सीन के बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी. ऐसे में जब ये सीन शूट हुआ तो वो सदमे में थीं. रेखा ने उन्हें कई थप्पड़ मारे, जिससे आरती गहरे सदमे में चली गईं. बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में आरती छाबड़िया ने कहा था, ''रेखा जी ने मुझे थप्पड़ मारा था. लज्जा के दौरान मेरी पिटाई हुई. मैं तो इतनी रोई हूं. मेरा रोना बंद ही नहीं हो रहा था.'' इसके बाद रेखा और राजकुमार संतोषी ने उन्हें सीन और शूटिंग के बारे में बताया था.

कई बड़े स्टार्स के साथ किया काम
अपने कई सालों के करियर में आरती छाबड़िया ने कई बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है. उन्होंने 'तुम से अच्छा कौन है' में नकुल कपूर, 'आवारा पागल दीवाना' में अक्षय कुमार, 'राजा भैया' में गोविंदा और 'पार्टनर' में सलमान खान के साथ काम किया. बॉलीवुड में मुख्य अभिनेत्री के तौर पर सफल नहीं होने के बाद आरती छाबड़िया ने अन्य भाषाओं की फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई, लेकिन जब उन्हें वहां भी सफलता नहीं मिली. इसके बाद उन्होंने चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया से दूरी बना ली.

'खतरों के खिलाड़ी' की बनीं विजेता
आरती ने न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से फिल्म निर्देशन में ग्रेजुएशन किया और बाद में 30 मिनट लंबी-छोटी फिल्म 'मुंबई वाराणसी एक्सप्रेस' का निर्माण और निर्देशन किया, जिसने कई पुरस्कार जीते. यह कई फिल्म फेस्टिवल में भी स्क्रीन हुई. आरती 2011 में 'फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी' के चौथे सीजन की विजेता थीं. 2013 में वह सेलिब्रिटी डांस रिएलिटी शो 'झलक दिखला जा' सीजन 6 में की कंटेस्टेंट थीं.

जीता ब्यूटी पेजेंट और किए कई बड़े म्यूजिक वीडियो
आरती छाबड़िया ने नवंबर 1999 में 'मिस इंडिया वर्ल्डवाइड' जीता था. 1999 के इस ब्यूटी पेंजेंट के साथ-साथ उन्होंने सब राउंड के पुरस्कार भी जीते, जहां उन्हें 'मिस फोटोजेनिक' और 'मिस ब्यूटीफुल फेस' का ताज पहनाया गया.  पेजेंट जीतने के बाद उन्होंने सुखविंदर सिंह के लिए 'नशा ही नशा है', हैरी आनंद के लिए 'चाहत', अवध गुप्ते के लिए 'मेरी मधुबाला'और अदनान सामी के लिए 'रूठे हुए हो क्यों' म्यूजिक वीडियो भी किए थे.

विशारद बीडासी से की शादी
आरती छाबड़िया अब लाइफस्टाइल और फैशन वीडियो के जरिए करोड़ों रुपये कमाती हैं. उन्होंने मॉरीशस में ऑस्ट्रेलिया स्थित चार्टर्ड अकाउंटेंट विशारद बीडासी से सगाई की और 2019 में मुंबई में एक निजी समारोह में उनसे शादी की.

Trending news