Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ के 80वें जन्मदिन पर उनके भाई अजिताभ ने दिया सरप्राइज, सब रह गए हैरान
Advertisement

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ के 80वें जन्मदिन पर उनके भाई अजिताभ ने दिया सरप्राइज, सब रह गए हैरान

Amitabh Bachchan Brother Ajitabh: अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन को लेकर उनका पूरा परिवार बहुत उत्साहित है. अमिताभ ने आधी रात को अपने फैन्स के साथ मुलाकात की और परिवार के साथ वह जन्मदिन मना रहे हैं. उनके जन्मदिन पर छोटे भाई अजिताभ बच्चन भी लंदन से मुंबई पहुंचे हैं.

 

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ के 80वें जन्मदिन पर उनके भाई अजिताभ ने दिया सरप्राइज, सब रह गए हैरान

Amitabh Bachchan Family: अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर यूं तो पूरे देश में उनके फैन्स बहुत उत्साहित हैं. कई लोग देश के अलग-अलग शहरों से मुंबई पहुंचें ताकि अमिताभ की एक झलक पा सकें. लोगों ने सिनेमाघरों में जाकर उनकी फिल्में देखीं. अमिताभ को सोशल मीडिया और उनके पर्सनल नंबर पर हजारों लोगों ने शुभकामनाएं दीं. मगर जो बात अमिताभ के परिजनों और उनके फैन्स के लिए सरप्राइज की तरह थी, वह लंदन से अचानक उनके छोटे भाई अजिताभ बच्चन का मुंबई पहुंचना. अमिताभ बच्चन के छोटे भाई लंदन में रहते हैं और अपने बड़े भाई के 80वें जन्मदिन के खास मौके पर वह मुंबई आए.

प्रदर्शनी में अजिताभ
अजिताभ बच्चन ने मुंबई में अपने बड़े भाई के 50 साल से ज्यादा के फिल्मी करियर के बेहद खास मौकों को दर्शाने वाली एक प्रदर्शनी में पहुंच कर तमाम लोगों को चौंका दिया. मुंबई के जुहू स्थित पीवीआर में यह प्रदर्शनी लगाई गई और अजिताभ ने यहां पहुंच कर अमिताभ की जीवन की खास तस्वीरों और उनसे जुड़ी चीजों का अवलोकन किया. उन्होंने यहां आए लोगों से बातचीत भी की और अमिताभ के फैन्स के साथ तस्वीरें खिंचाई. अजिताभ का अमिताभ के करियर के शुरुआती दिनों में बड़ा योगदान रहा है. वह अमिताभ के साथ मुंबई आए थे और उनके स्ट्रगल के दिनों में लगातार हौसला बंधाते रहे.

अजिताभ का परिवार
अमिताभ और उनका परिवार भले ही सितारों से भरा है, जिसमें पत्नी-बेटा-बहू सभी पर्दे पर चमकते हैं, लेकिन अजिताभ और उनका परिवार पर्दे के पीछे रहा है. अजिताभ की पत्नी का नाम रमोला है और दोनों की चार संतानें हैं. एक बेटा भीम (Bheem) और तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना. नैना का विवाह बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर कुणाल कपूर (Kunal Kapoor) से हुआ है. इसी साल जनवरी में कुणाल और नैना एक बेटे के माता-पिता बने हैं. अजिताभ के बेटे भीम जहां इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं, वहीं नीलिमा एरोनॉटिकल इंजीनियर हैं. नम्रता फोटोग्राफर और कवयित्री हैं, वहीं नैना रंगमंच पर अभिनय से जुड़ी हैं. अजिताभ का कारोबार लंदन में हैं और वह ज्यादातर समय वहीं बिताते हैं. लेकिन अमिताभ और अजिताभ का रिश्ता हमेशा बहुत मजबूत रहा है. दोनों हर अच्छे-बुरे समय में एक-दूसरे के साथ कंधे के कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं. अजिताभ समय-समय पर अपने भाई से मिलने इंडिया आते हैं, लेकिन मीडिया से अक्सर दूर रहते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news