Low Budget High Income: 3 स्टार्स की ऐसी जमी तिकड़ी, मच गया हल्ला, 12 लाख में बनी फिल्म ने छाप डाले 9 करोड़!
Advertisement

Low Budget High Income: 3 स्टार्स की ऐसी जमी तिकड़ी, मच गया हल्ला, 12 लाख में बनी फिल्म ने छाप डाले 9 करोड़!

Parinda Movie: एक फिल्म में दो भाईयों की कहानी ने ऑडियंस को इस कदर अपना दीवाना बना लिया था कि बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया था. 1989 में महज 12 लाख में बनी फिल्म ने 9 करोड़ रुपए का बिजनेस कर डाला था. 

परिंदा मूवी

Parinda Movie Box Office Collection: एक फिल्म बनाने का बजट 100-200 करोड़ तो अब बहुत आम हो गया है. लेकिन हम आज जिस फिल्म की बात करने जा रहे हैं, उसका बजट तो हाई-फाई नहीं था लेकिन कहानी में ऐसा दम था कि बॉक्स ऑफिस पर तहलका मच गया था. 1989 में रिलीज हुई फिल्म में 3 स्टार्स की ऐसी तिकड़ी जमी कि लोग दीवाने हो गए थे.  विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म में अनिल कपूर (Anil Kapoor), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के अलावा नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने भी अपनी अदाकारी का दम दिखाया था. 

12 लाख बजट वाली फिल्म ने कमा डाले 9 करोड़!

पीके, मुन्नाभाई एमबीबीएस और 3 इडियट्स जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) ने एक पुराने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि साल 1989 में रिलीज हुई उनकी फिल्म परिंदा महज 12 लाख के बजट में बनाई गई थी. विधु विनोद की फिल्म का बजट तो ज्यादा नहीं था लेकिन जब ये सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो बवाल ही मच गया था. फिल्म ने वर्ल्डवाइड 9 करोड़ का कलेक्शन किया था. 

परिंदा फिल्म (Parinda Movie) की एक मजेदार बात यह है कि इस फिल्म में विधु विनोद चोपड़ा ने सिर्फ डायरेक्शन नहीं किया, बल्कि वह फिल्म के प्रोड्यूसर, राइटर और एक्टर भी रहे. विधु विनोद चोपड़ा ने परिंदा फिल्म में एक किरदार नहीं बल्कि तीन-तीन रोल किए थे. जी हां... विधु विनोद चोपड़ा ने इक्का-दुक्का फिल्मों में काम किया है, जिसमें से एक परिंदा भी रही है. 

दो भाईयों की कहानी ने जीत लिया था दर्शकों का दिल!

परिंदा फिल्म (Parinda Film Story) की कहानी दो भाईयों की है. जिसमें किशन (जैकी श्रॉफ) अपने छोटे भाई करण (अनिल कपूर) की देखभाल करता है. दोनों भाई मुंबई में अपनी जिंदगी जी रहे होते हैं, फिर करण पारो (माधुरी दीक्षित) के प्यार में पड़ जाता है. लेकिन ट्विस्ट तब आता है जब करण पढ़ाई के लिए अमेरिका चला जाता है और वहीं किशन एक ड्रग डीलर अन्ना (नाना पाटेकर) की संगत में आकर क्राइम की दुनिया में कदम रख लेता है. कहानी खूब सारे ट्विस्ट और टर्न्स के साथ ड्रामा से भरपूर है. 

Trending news