ब्लॉकबस्टर फिल्म से किया डेब्यू, बन गईं सुपरस्टार, एक एक्सीडेंट ने खत्म किया करियर
Advertisement
trendingNow12073068

ब्लॉकबस्टर फिल्म से किया डेब्यू, बन गईं सुपरस्टार, एक एक्सीडेंट ने खत्म किया करियर

Kaha Gum Ho Gaye Sitare: अनु अग्रवाल ने अपने स्कूल के दिनों से ही अभिनय शुरू कर दिया था. 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करने वाली अनु अग्रवाल रातोंरात सुपरस्टार बन गई थीं, लेकिन एक कार एक्सीडेंट ने उनके करियर को एक झटके में खत्म कर दिया था.

अनु अग्रवाल फिल्म 'आशिकी' से रातोंरात सुपरस्टार बन गई थीं

Kaha Gum Ho Gaye Sitare: एक्टिंग की दुनिया में कब किसकी किस्मत चमक जाए और कब डूब जाए ये कोई नहीं बता सकता. साल 1988 में हिंदी सिनेमा में कदम रखने वाली एक एक्ट्रेस एक ही फिल्म से रातों-रात स्टार बन गईं. लेकिन, फिर एक हादसे ने इस एक्ट्रेस का करियर बर्बाद कर दिया और वह गुमनामी के अंधेरों में खो गई. आज ये एक्ट्रेस योग सिखाकर अपना गुजारा करती हैं. 

90 के दशक में एक ही फिल्म से यह एक्ट्रेस छा गई थीं. एक हिट के बाद फिल्मों के ऑफर की झड़ी लग गई, लेकिन एक हादसे की वजह से उनका करियर गर्त में चला गया. वह टैलेंटेड एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि 90 के दशक की सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करने वाली अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal) हैं. 'आशिकी' (Aashiqui) के स्टारडम के बाद वह इंडस्ट्री पर राज करने लगीं, लेकिन एक भयानक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी.

स्कूली दिनों से शुरू कर दी एक्टिंग
अनु अग्रवाल ने अपने स्कूल के दिनों से ही अभिनय शुरू कर दिया था. वह दिल्ली विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र में गोल्ड मेडलिस्ट थीं. मॉडलिंग और वीजेइंग में कुछ समय तक काम करने और दूरदर्शन के धारावाहिक 'इसी बहाने' (1988) में अभिनय करने के बाद उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'आशिकी' से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की, जिसके बाद उनकी काफी डिमांड हो गई. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anu Aggarwal (@anusualanu)

कार एक्सीडेंट की वजह से 29 दिन तक कोमा में रही अनु अग्रवाल
इस फिल्म में अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal) और राहुल रॉय (Rahul Roy) के बीच की कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था. अनु रातों-रात सुपरस्टार बन गई थीं. फिल्म के गाने भी काफी हिट हुए. इस फिल्म के बाद अनु को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. मेकर्स उन्हें फिल्म साइन करने के लिए पैसों से भरा बैग लेकर आने लगे. दरअसल, अनु एक गंभीर कार एक्सीडेंट का शिकार हो गई थी, जिसके कारण वह 29 दिनों तक कोमा में रही थीं.  

एक्सीडेंट के बाद अनु अग्रवाल योग से जुड़ीं
इसके बाद  1997 में अनु अग्रवाल 'बिहार स्कूल ऑफ योग' में योग से जुड़ीं और एक कर्मयोगी के रूप में वहीं रहीं। इसके बाद 1999 में अनु ने मुंबई छोड़कर लोगों की सेवा करने के लिए 'संन्यास' लेने का फैसला किया. इस कार एक्सीडेंट के बाद अनु ने अपना करियर और पिछली जिंदगी की सारी यादें खो दीं. 2001 में वह साधवी बन गईं. फिलहाल, अनु अग्रवाल मुंबई में रहती हैं, सिंगल हैं और योगाभ्यास करती हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anu Aggarwal (@anusualanu)

सोशल मीडिया पर वापस लौटीं अनु अग्रवाल
सालों बाद अनु अग्रवाल फिर से सोशल मीडिया के जरिए लोगों के बीच अपनी पहचान बना रही हैं. अब वह मुंबई की झुग्गियों में भी योग सिखाने का काम करती हैं.  2014 में अनु अग्रवाल ने एक कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा था कि वह अब एक एनजीओ से जुड़ गई हैं और मुंबई की झुग्गियों में रहने वाले बच्चों को योग सिखाती हैं.

Trending news