अभिनेताओं की बढ़ती डिमांड और खर्चों पर अनुराग कश्यप ने कसा तंज, बोले- इतनी वैनिटी वैन कभी नहीं देखी...
Advertisement
trendingNow12279253

अभिनेताओं की बढ़ती डिमांड और खर्चों पर अनुराग कश्यप ने कसा तंज, बोले- इतनी वैनिटी वैन कभी नहीं देखी...

Anurag Kashyap: अपने बेबाक अंदाज और बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहने वाले निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने हाल ही में बॉलीवुड एक्टर्स की बढ़ती डिमांड और खर्चों को लेकर ताना मारा और साथ ही कई सवाल भी उठाए. उन्होंने बताया कि किस तरह फिल्म बनाने में कम पैसा खर्च किया जाता है, लेकिन अभिनेताओं के खर्चों... 

Anurag Kashyap

Anurag Kashyap On Actors Demands: बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप अक्सर अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा चर्चाओं में बने रहते हैं. हाल ही में डायरेक्ट ने बॉलीवुड में बढ़ते हुए कलाकारों के खर्चों को लेकर खुलकर बात की. साथ ही उन्होंने कई सवाल भी उठाए. अनुराग कश्यप से पहले फराह खान जैसे कई फिल्म निर्माता और निर्देशक इस बारे में बात कर चुके हैं कि आज के समय में फिल्म बनाने में कम पैसे खर्च किए जाते हैं और एक्टर्स के ऊपर ज्यादा पैसे खर्च होते हैं. 

हाल ही में अनुराग कश्यप ने बताया कि कैसे OTT प्लेटफॉर्म की सफलता के कारण बजट में उछाल ने भी इस संस्कृति को बढ़ावा दिया है। ह्यूमन्स ऑफ सिनेमा के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अनुराग ने कहा कि ओटीटी बूम के बाद लोगों को अपनी कीमत का एहसास हुआ. उन्होंने कहा, 'उदाहरण के लिए, मैंने अपने सेट पर इतनी वैनिटी वैन कभी नहीं देखी थी, जितनी मैंने 'सेक्रेड गेम्स' के सेट पर देखी थी'. डायरेक्टर कहा, 'इस तरह से संस्कृति शुरू हुई. फिर आप इसे उलट नहीं सकते'. 

बढ़ते जी रही हैं स्टार्स की डिमांड 

डायरेक्टर ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा, 'आखिरकार, उन लोगों को पैसा मिलना शुरू हुआ, जिन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया था, जो कि टेक्निकल क्रू है... ये एक तरह से सही है. लेकिन इसके अलावा भी कई सारी चीजें होने लगी हैं और आने लगीं'. बड़े बजट वाली फिल्में क्यों नहीं चल रही हैं? इस बारे में बात करते हुए डायरेक्टर ने बताया, 'क्योंकि वे सिर्फ़ फ़िल्म पर ही खर्च नहीं कर रहे हैं. एक बात लोगों को समझनी चाहिए कि जब हम फ़िल्म बनाते हैं, तो हम काम कर रहे होते हैं, हम कुछ बना रहे होते हैं'.

लोगों पर आसानी से भरोसा कर लेते हैं राजकुमार राव? जान्हवी कपूर का खुलासा- जब मैंने कहा तो उन्होंने...

एक बर्गर के लिए तीन घंटे दूर भेजी जाती है कार

निर्देशक ने बताया, 'ये कोई वेकेशन नहीं है, ये कोई पिकनिक नहीं है. स्टार्स की डिमांड और खर्चों को पूरा करने में बहुत सारा पैसा जो खर्च किया जाता है, जो फिल्म बनाने में नहीं लगता. ये पैसे फिल्म के साजो-सामान और उसके साथ आने वाले लोगों पर खर्च होता है. आप जंगल के बीच में शूटिंग कर रहे हैं, लेकिन एक कार को तीन घंटे दूर शहर में भेजा जाता है, ताकि वो एक्टर के लिए एक 5 स्टार होटल से बर्गर ला सके'. इसे पहले फराह खान ने इंडस्ट्री में स्टार्स के बढ़ती डिमांड और खर्चों पर कहा था कि उनके लिए सेट पर कम से कम नौ लोगों को साथ लाना आम बात है.

Trending news