भारत से पहले इस देश में रिलीज हुई 'बाहुबली 2', समीक्षक ने कहा-जय हिंद, जानिए कितने दिए स्टार
Advertisement
trendingNow1325591

भारत से पहले इस देश में रिलीज हुई 'बाहुबली 2', समीक्षक ने कहा-जय हिंद, जानिए कितने दिए स्टार

पूरे भारत को जिस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, वह देश में रिलीज ना होकर विदेश में रिलीज हो गई है. आज यानि 28 अप्रैल को बाहुबली पूरे भारत में रिलीज हो रही है. दो साल बाद आज पूरी दुनिया को आखिर पता चल ही जाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. इसके अलावा भी फिल्म में दर्शकों को बहुत कुछ देखने को मिलेगा. 

पढ़िए, बाहुबली 2 का पहला रिव्यू

नई दिल्ली : पूरे भारत को जिस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है, वह देश में रिलीज ना होकर विदेश में रिलीज हो गई है. आज यानि 28 अप्रैल को बाहुबली पूरे भारत में रिलीज हो रही है. दो साल बाद आज पूरी दुनिया को आखिर पता चल ही जाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा. इसके अलावा भी फिल्म में दर्शकों को बहुत कुछ देखने को मिलेगा. 

भारत से पहले फिल्म की यूएई में स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जहां से फिल्म का पहला रिव्यू भी आ चुका है. यूएई के फिल्म समीक्षक उमैर संधु ने बाहुबली 2 का पहला रिव्यू अपने टि्वटर अकाउंट पर दिया है. उमैर ने फिल्म को 5 में से 5 स्टार दिए हैं, और फिल्म की काफी तारीफ की है. उन्होंने फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली की तारीफ करते हुए लिखा है, बाहुबली 2 भारत की मेरी देखी गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है.

और पढ़ें:  क्‍या आप जानते हैं हिंदी में 'बाहुबली' को आवाज किसने दी?

 

उमैर ने फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली की तारीफ करते हुए लिखा है, बाहुबली 2 भारत की मेरी देखी गई अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म है.

‘बाहुबली 2’ फिल्म समीक्षा

‘बाहुबली 2’ तीन घंटे की है, सेकेंड हाफ थोड़ा लंबा है लेकिन यह फिल्म आपको कहीं बोर नहीं करेगी और क्लाईमैक्स तक आपको सीट से उठने नहीं देगी. फिल्म की वीएफएक्स, एडिटिंग और, साउंड और सिनेमेटोग्राफी कमाल की है.

और पढ़ें: बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना के सम्मान में 'बाहुबली' के निर्माताओं ने लिया ये बड़ा फैसला

अभिनय

फिल्म के सभी किरदारों ने अपना बेस्ट प्रदर्शन दिया है. फिल्म के हीरो प्रभास काफी प्रभावित करते हैं. उनकी अब तक की यह सर्वश्रेष्ठ फिल्म कह सकते हैं. भल्लालदेव के रूप में राणा दग्गूबाती ने कमाल का अभिनय किया है. राम्या कृष्णन, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज ने भी अच्छा अभिनय किया है. फिल्म की कास्टिंग जबरदस्त है.

अनुष्का शेट्टी का ग्लैमरस अवतार 

फिल्म बाहुबली 2 'बाहुबली' से काफी अलग लगेगा. क्योंकि इस फिल्म के पहले पार्ट में जहां आपने देवसेना यानी अनुष्का शेट्टी को सभी ने बेड़ियों में देखा था तो वहीं बाहुबली 2 में वे अपना ग्लैमरस अवतार दिखाते नजर आ रही हैं. इतना ही नहीं वे काफी एक्शन सीन्स भी करती नजर आ रही हैं. लेकिन बात अगर फिल्म की दूसरी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की करें तो उन्होंने भी अपना बेस्ट दिया है. 

एस एस राजामौली का बेहतरीन निर्देशन

इसके अलावा फिल्म बाहुबली 2 में विजुअल इफेक्‍ट्स काफी अच्छे हैं, जैसा कि पहले ही फिल्म के ट्रेलर के जरिए मालूम हो गया था. फिल्म में कटप्पा की भूमिका निभाने वाले सत्यराज ने भी अपना बेस्ट परफोर्मेंस दिया है. एस एस राजामौली ने भी अपना बेहतरीन निर्देशन किया है. फिल्म की कास्टिंग की कमाल की है. 

हॉलीवुड की फिल्मों से तुलना

फिल्म की तुलना आप हॉलीवुड की बेहतरीन ग्राफिक्स वाली फिल्मों से कर सकते हैं. वीएफएक्स हॉलीवुड के स्तर का है. यह फिल्म बाहुबली द बिगनिंग से कहीं आगे निकल जाती है. फिल्म समीक्षक ने बाहुबली के ग्राफिक्स और विजुअल्स की तुलना हैरी पॉर्टर और द रिंग से की है. 

ब्लॉकबस्टर है ‘बाहुबली 2’

‘बाहुबली 2’ एक ब्लॉकबस्टर फिल्म है. भारतीय निर्देशक ने इतनी भव्य और बेहतरीन फिल्म बनाई है कि आप भारतीय होने पर गर्व कर सकते हैं. आज आप इसे ब्लॉकबस्टर फिल्म कह सकते हैं, आने वाले समय में यह फिल्म देश की क्लासिक फिल्मों में गिनी जाएगी.

जरुर देखें बाहुबली 2 

यह फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए, नहीं देखेंगे तो शायद बाद में पछताएंगे. यह फिल्म सिर्फ और सिर्फ सिनेमाघरों में ही देखनी चाहिए, तभी आप फिल्म का पूरा आनंद ले सकेंगे.

Trending news