'मैंने प्यार किया' में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर नहीं थे सलमान खान, एक्ट्रेस को मिली थी 5 गुणा ज्यादा रकम
Advertisement
trendingNow12012317

'मैंने प्यार किया' में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर नहीं थे सलमान खान, एक्ट्रेस को मिली थी 5 गुणा ज्यादा रकम

Bollywood Retro: सलमान खान के करियर में फिल्म 'मैंने प्यार किया' का अहम रोल है. इस फिल्म से ही सलमान खान के स्टारडम की शुरुआत हुई थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस भाग्यश्री को सलमान खान से 5 गुणा ज्यादा फीस मिली थी. 

'मैंने प्यार किया' के लिए सलमान खान से 5 गुना ज्यादा सैलरी मिली थी इस हसीना को

Bollywood Retro: 'मैंने प्यार किया' की सुमन किसे याद नहीं? इस भूमिका को निभाने वाली एक्ट्रेस भाग्यश्री ने कल्ट क्लासिक से अपनी शुरुआत की और रातों-रात स्टार बन गईं. हालाँकि, जब वह फिल्म इंडस्ट्री में टॉप पर थीं, तब उन्होंने अपने परिवार के लिए बॉलीवुड की चकाचौंध और ग्लैमर को छोड़ दिया. सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने सलमान खान के लिए स्टारडम का रास्ता खोला था. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के लिए भाग्यश्री को सलमान खान से पांच गुना ज्यादा फीस दी गई थी? 

फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सीमा की भूमिका के लिए प्रसिद्ध अभिनेता परवीन दस्तूर ने इस फिल्म से जुड़े एक्टर्स की फीस का खुलासा एक इंटरव्यू में किया था. परवीन दस्तूर ने बताया था कि भाग्यश्री को सबसे अधिक भुगतान मिला था. यहां तक ​​कि सुपरस्टार सलमान खान को भी उन्होंने पीछे छोड़ दिया था. परवीन को अपनी भूमिका के लिए 25,000 रुपये का भुगतान मिला था. परवीन दस्तूर ने बताया था कि इस फिल्म के लिए सलमान खान को 31,000 रुपये की फीस मिली थी. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shoheb Edits (@shoheb.edits)

फिल्म की सीमा ने किया था सलमान-भाग्यश्री की फीस का खुलासा
बॉलीवुड ठिकाना को दिए एक इंटरव्यू में परवीर दस्तूर ने कहा था, "मुझे 25,000 रुपये मिले थे और भाग्यश्री उस समय 1,50,000 रुपये के साथ सबसे अधिक वेतन पाने वाली थीं. हम सभी उनकी सैलरी से हैरान थे. हालांकि, मुझे कहना होगा कि प्रोडक्शन जब समय पर भुगतान की बात आती है तो राजश्री हाउस ने कभी समझौता नहीं किया. फिल्म इंडस्ट्री में कुछ अन्य लोगों के विपरीत उन्होंने कभी भी हमारे पैसे से धोखाधड़ी नहीं की."

1989 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
राजश्री प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित 'मैंने प्यार किया' एक ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी. यह फिल्म 1989 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी और भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी. तकरीबन 4.50 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने उस वक्त करीब 28 करोड़ की कमाई की थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by manu (@bind_assmanu5908)

सलमान खान की पहली सैलरी थी 75 रुपये
हालांकि, सलमान खान ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली सैलरी 75 रुपये मिली थी. उन्होंने बताया था, 'मैं ताज के किसी शो में पीछे डांस कर रहा था. मेरा एक दोस्त वहां डांस कर रहा था, इसलिए वह सिर्फ फन के लिए मुझे ले गया. इसके बाद कैंपा कोला ब्रांड के लिए यह 750 रुपये मुझे मिले.फिर सबसे लंबे समय तक यह 1,500 रुपये था. इसके बाद मुझे 'मैंने प्यार किया' फिल्म के लिए 31,000 रुपये मिले थे.'' सलमाम खान ने इसी इंटरव्यू में आगे बताया कि हालांकि, फिल्म के हिट होने के बाद उन्हें 75,000 रुपये मिले थे.

Trending news