Biopic: अब आ रही एनएसजी कमांडो की बायोपिक, एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की बायोग्राफी लिखी एस.हुसैन जैदी ने
Advertisement

Biopic: अब आ रही एनएसजी कमांडो की बायोपिक, एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की बायोग्राफी लिखी एस.हुसैन जैदी ने

RAW Hitman: अभी तक आपने अक्षय कुमार, सलमान खान या शाहरुख खान को काल्पनिक कहानियों में रॉ एजेंट के रूप में देखा. लेकिन जल्द ही देश के सर्वश्रेष्ठ एनएसजी कमांडो का पुरस्कार पाने वाले एजेंट लीमा की कहानी बायोपिक में आने को तैयार हो रही है. हालांकि इससे पहले यह कहानी किताब के रूप में पाठकों तक पहुंचेगी.

 

Biopic: अब आ रही एनएसजी कमांडो की बायोपिक, एक्स रॉ एजेंट लकी बिष्ट की बायोग्राफी लिखी एस.हुसैन जैदी ने

Agent Lima: बायोपिक फिल्मों के इस दौर में खिलाड़ियों, राजनेताओं और फिल्मी हस्तियों की कहानियां पर्दे पर आ रही हैं. लेकिन जल्द ही आपको अब एक रीयल लाइफ एनएसजी कमांडों तथा रॉ एजेंट की असली कहानी भी पर्दे पर देखने को मिलेगी. एजेंट लीमा के नाम से चर्चित लकी बिष्ट की कहानी पहले किताब के रूप में आने को तैयार है और इस पर बायोपिक की भी तैयारियां साथ-साथ चल रही हैं. प्रसिद्ध क्राइम जर्नलिस्ट और राइटर एस. हुसैन जैदी ने एजेंट लीमा की यह कहानी लिखी है. अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित प्रकाशकों में शामिल साइमन एंड शूस्टर ने हाल में एजेंट लीमा की बायोग्राफ की घोषणा करते हुए किताब का पोस्टर लॉन्च किया है.

पीएम ने किया सम्मानित
जैदी की इस किताब का नाम है रॉ हिटमैनः द रीयल स्टोरी ऑफ एजेंट लीमा. किताब चार जुलाई को मार्केट में आएगी. उल्लेखनीय है कि साल 2009 में लकी बिष्ट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत के सर्वश्रेष्ठ एनजी कमांडो का पुरस्कार दिया गया था. लकी बिष्ट को लोग लक्ष्मण सिंह बिष्ट के नाम से भी पहचानते हैं. खास बात यह है कि लकी बिष्ट एक दौर में, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उनके एक निजी सुरक्षा अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं. बिष्ट ने नवंबर 2010 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी सुरक्षा प्रदान की थी.

रहस्य और तथ्य
किताब में लकी बिष्ट के निजी जीवन और करियर के तमाम-उतार चढ़ाव दर्ज किए गए हैं. जिसमें वह दौर भी है, जब उन्हें 2011 में उत्तराखंड के दो शातिर अपराधियों के डबल मर्डर के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन पूरे मामले का रहस्य क्या था, यह इस किताब में बताया गया है. जैदी ने लकी बिष्ट से बातचीत और तथ्यों के आधार यह किताब लिखी है. बिष्ट को पांच साल इस हत्याकांड के आरोप में जेल में बिताने पड़े. इस दौरान उन्होंने बहुत कुछ देखा. उनकी इस बायोग्रफी के रिलीज होने के बाद बायोपिक बनाने की भी तैयारियां हैं. हालांकि यह किसी ओटीटी पर वेब सीरीज के रूप में होगी या फिल्म के रूप में पर्दे पर आएगी और कौन इसे डायरेक्टर करेगा, कौन एक्टर होगा, इन तमाम बातों की घोषणा जल्द ही एक आधाकारिक कार्यक्रम में की जाएगी.

 

Trending news