अभिनेता संजय दत्त BJP में हो सकते हैं शामिल, मुंबई में पार्टी के कार्यक्रम में की शिरकत
Advertisement

अभिनेता संजय दत्त BJP में हो सकते हैं शामिल, मुंबई में पार्टी के कार्यक्रम में की शिरकत

अभिनेता संजय दत्त एक बार फिर से सुर्खियों में हैं दरअसल संजय दत्त को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। इस कयास को तब और बल मिला जब अभिनेता संजय दत्त रविवार को अपने पारिवारिक राजनीतिक रुझान से इतर बीजेपी की ओर से आयोजित उत्सव में शामिल हुए।

अभिनेता संजय दत्त BJP में हो सकते हैं शामिल, मुंबई में पार्टी के कार्यक्रम में की शिरकत

मुंबई:अभिनेता संजय दत्त एक बार फिर से सुर्खियों में हैं दरअसल संजय दत्त को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। इस कयास को तब और बल मिला जब अभिनेता संजय दत्त रविवार को अपने पारिवारिक राजनीतिक रुझान से इतर बीजेपी की ओर से आयोजित उत्सव में शामिल हुए।

महाराष्ट्र के डिंडौशी में भाजपा नेता मोहित कामभोज ने महाराष्ट्र दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें संजय दत्त बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए थे।महाराष्ट्र दिवस का यह कार्यक्रम बीजेपी के स्थानीय नेता मोहित कामभोज ने करवाया था। रविवार को संजय ने कामभोज और शहर के बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।

ऐसे में अटकलें लगना स्वाभाविक है कि संजय दत्त जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि इस बात को अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है जब बीजेपी ने संजय को सजा के दौरान मिलने वाली पेरोल और फरलो का विरोध किया था।

2014 में ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरीट सौमैया ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री पृथ्वीराज च्वहाण को पत्र लिखकर इन सुविधाओं पर आपत्ति जताई थी।इस कार्यक्रम में संजय दत्त ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा की सीटें बढऩी चाहिए। संजय दत्त के इस बयान से उनकी बहन और कांग्रेस की पूर्व सांसद प्रिया दत्त के कैंप में खलबली मच गई है। वैसे भी संजय दत्त के लिए राजनीतिक मंच का यह अनुभव कोई नया नहीं है।

1993 से संजय शिवसेना के कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं। लेकिन टाडा के तहत गिरफ्तारी के बाद संजय दत्त शिवसेना से दूर हो गए। वर्ष 2009 में संजय दत्त ने अमर सिंह की सलाह पर समाजवादी पार्टी का दामन थामा, परंतु अमर सिंह को सपा से निकाले जाने के बाद संजय दत्त भी सपा से दूर हो गए। गौरतलब है कि 1993 में जब संजय दत्त पहली बार आर्म्स एक्ट के तहत जेल गए थे, तबसे ही उनकी दोस्ती शिवसेना से रही है। 2009 में वह एसपी से जुड़े और उन्हें पार्टी का महासचिव बनाया गया।

 

लोकसभा चुनावों के दौरान पार्टी की तरफ से धुआंधार प्रचार भी किया। हालांकि मुलायम सिंह यादव की इस पार्टी से उनका लगाव एक साल में खत्म भी हो गया। 2010 में पार्टी से अमर सिंह को निकाले जाने के बाद उन्होंने भी पार्टी छोड़ दी।

 

Trending news