Zeenat Aman: टॉप की एक्ट्रेस ने क्यों की थी फ्लॉप एक्टर से शादी, सालों बाद खुद खोला था राज!
Advertisement

Zeenat Aman: टॉप की एक्ट्रेस ने क्यों की थी फ्लॉप एक्टर से शादी, सालों बाद खुद खोला था राज!

Zeenat Aman Life Story: जीनत अमान ने करियर के टॉप पर एक फ्लॉप एक्टर रहे मजहर से शादी करने का फैसला लिया था लेकिन इसके पीछे की वजह से प्यार से भी बढ़कर कुछ और थी जिसका खुलासा उन्होंने खुद किया था.

Zeenat Aman: टॉप की एक्ट्रेस ने क्यों की थी फ्लॉप एक्टर से शादी, सालों बाद खुद खोला था राज!

Zeenat Aman and Mazhar Khan: 70 और 80 के दशक की बेहतरीन, स्टाइलिश और दमदार एक्ट्रेस की बात हो तो जीनत अमान (Zeenat Aman) का नाम भी जुबां पर खुद ब खुद आ जाता है. तमाम बड़े एक्टर्स संग काम करने वालीं जीनत अमान ने बेहतरीन किरदार पर्दे पर जीए जिन्हें आज भी खूब याद किया जाता है. लेकिन आज उनके करियर की बात नहीं करेंगे बल्कि बात होगी उनकी निजी जिंदगी और उनकी लव लाइफ की. प्यार तो उनकी जिंदगी में कई बार आया लेकिन वो कभी मुकम्मल ना हो सका खासतौर से लोग तब सबसे ज्यादा हैरान हुए थे जब उन्होंने मजहर खान (Mazhar Khan) से शादी की.

फ्लॉप एक्टर थे मजहर

जिस वक्त जीनत अमान ने मजहर से शादी रचाई उस वक्त वो करियर के टॉप पर थीं और स्टारडम को जी रही थीं जबकि दूसरी तरफ मजहर एक फ्लॉप एक्टर थे यानि दोनों का कहीं कोई मेल नहीं था फिर भी ना सिर्फ जीनत उनके प्यार की गिरफ्त में आईं बल्कि उनसे शादी भी की. सालों बाद एक इंटरव्यू में जीनत ने खुलासा किया था कि उन्होंने ये इतना बड़ा फैसला आखिर क्यों लिया था. 

fallback

तब जीनत ने बताया था कि उस वक्त वो प्यार या किसी और चीज़ से ज्यादा मां बनने और खुद के परिवार की खातिर इस रिश्ते के लिए तैयार थीं. वो बच्चे पैदा करना चाहती थीं क्योंकि उन्हें पता था कि शादी का मतलब है परिवार और वो उस वक्त इन सब के लिए तैयार थीं. हालांकि जब उनसे पूछा गया कि इसके लिए उन्होंने फ्लॉप एक्टर को ही क्यों चुना? तो जीनत ने कहा था कि कई बार इंसान बदलाव और कुछ चीजों के लिए तैयार हो सकता है और जरूरत के अनुसार उसमें फिट होना चाहता है. 

संजय खान से भी दिल लगा बैठी थीं जीनत
वहीं सबसे पहले जीनत अमान का नाम जुड़ा था एक्टर संजय खान से. जिनसे वो दिल लगा बैठीं और दोनों साथ ही रहने लगे थे. कहा जाता है कि दोनों ने गुपचुप शादी कर ली थी. लेकिन इस रिश्ते में जीनत प्यार से ज्यादा जिल्लत ही मिली. जीनत के साथ संजय खान उस वक्त मारपीट किया करते थे और कई बार उन्होंने हर हद को पार कर दिया था. 

fallback

यह भी पढ़ेंः एक साथ दिखे अभिषेक और विक्की तो Salman Khan की यूजर्स ने यूं खींची टांग!

 

Trending news