close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Chandrayaan 2: सफल लॉन्च पर बॉलीवुड सेलेब्स ने ISRO को ट्विटर पर दी बधाई

अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने एक और कदम रखते हुए 22 जुलाई, 2019 को दोपहर 2:43 मिनट पर ऊंची छलांग लगाई है. देश की इस कामयाबी पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसरो को बधाई दी है. 

Chandrayaan 2: सफल लॉन्च पर बॉलीवुड सेलेब्स ने ISRO को ट्विटर पर दी बधाई
बॉलीवुड सेलेब्स ने ISRO को दी बधाई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अंतरिक्ष की दुनिया में भारत ने एक और कदम रखते हुए 22 जुलाई, 2019 को दोपहर 2:43 मिनट पर ऊंची छलांग लगाई है. देश की इस कामयाबी पर बॉलीवुड सेलेब्स ने भी इसरो को बधाई दी है. अक्षय कुमार से लेकर विवेक ओबेरॉय, रविना टंडन और करण जौहर जैसे कई सेलेब्स ने अपने बधाई संदेश ट्विटर पर पोस्ट किए हैं. 

अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पोस्ट पर लिखा कि इसरो ने फिर से कर दिखाया. टीम को मैं सैल्यूट करता हूं जिसने बिना रूके-थके इस सफलता को हासिल किया है. 

वहीं एक्ट्रेस रवीना टंडन ने लिखा कि हमारा चांद के साथ रोमांस चलत रहेगा. इसरो और उनकी टीम को इस ऐतिहासिक पल की बधाई. 

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने चंद्रयान की फोटो के साथ लिखा कि और हम निकल गए. चंद्रयान 2 की सफलता के लिए इसरो और टीम को बहुत-बहुत बधाई. हमने एक बार फिर इतिहास में एक नया माइलस्टोन साबित कर दिया. 

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने भी इसरो को बधाई देते हुए लिखा कि आज इस ऐतिहासिक पल में हम सब खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. 

बता दें कि श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से जीएसएलवी-मार्क तृतीय प्रक्षेपण यान से अंतरिक्ष यान चंद्रयान-2 को लॉन्‍च कर भारत ने दुनिया को अपने दमखम का परिचय दिखाया है. यह लांचिंग पूरी तरह से कामयाब रही. चांद और पृथ्वी के बीच में 3,84,000 KM. की दूरी है. इस दूरी को पूरा करने में यान को कुल 48 दिन लगेंगे. उस दिन वह चांद के दक्षिणी ध्रुव पर उतरेगा. चंद्रयान-2 चांद की कक्षा में पहुंचकर दो हिस्‍सों में विभाजित होगा. चंद्रयान-2 का एक हिस्‍सा कक्षा में और दूसरा हिस्‍सा चांद पर उतरेगा.