कल चंद्रयान-2 को लॉन्‍च करने के लिए ISRO पूरी तरह तैयार, आज शुरू होगा काउंटडाउन
Advertisement

कल चंद्रयान-2 को लॉन्‍च करने के लिए ISRO पूरी तरह तैयार, आज शुरू होगा काउंटडाउन

इसरो चीफ के सिवन ने रविवार को बताया कि रविवार शाम को चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. पहले की लॉन्चिंग के समय जो भी तकनीकी खामी सामने आई थीं, उन्‍हें दूर कर लिया गया है.

इसरो कल दोपहर में लॉन्‍च करेगा चंद्रयान-2. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) सोमवार को चंद्रयान-2 अंतरिक्ष यान को चांद पर भेजने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इसरो चीफ के सिवन ने रविवार को इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि रविवार शाम को चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण का काउंटडाउन शुरू हो जाएगा. उन्‍होंने बताया कि चंद्रयान-2 के प्रक्षेपण को लेकर इसरो की ओर से सभी तैयारी कर ली गई है. पहले की लॉन्चिंग के समय जो भी तकनीकी खामी सामने आई थीं, उन्‍हें दूर कर लिया गया है.

fallback
इसरो चीफ के सिवन ने दी जानकारी. फोटो ANI

बता दें कि इससे पहले 15 जुलाई को चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण तकनीकी खामी आ जाने पर रोक दिया गया था. प्रक्षेपण को तय समय से करीब 1 घंटे पहले टाल दिया गया था. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने ट्वीट किया था, "तकनीकी गड़बड़ी के कारण 15 जुलाई, 2019 को रोका गया चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण अब भारतीय समय के अनुसार सोमवार, 22 जुलाई, 2019 को दोपहर 2:43 बजे तय किया गया है."

देखें LIVE TV

इसरो ने अपने जियोसिंक्रोनस सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल-मार्क तृतीय (जीएसएलवी-एमके तृतीय) में आई तकनीकी खामी दूर करने के बाद प्रक्षेपण के लिए संशोधित समय तय किया है. इससे पहले 15 जुलाई को इसी जीएसएलवी-एमके तृतीय रॉकेट में तकनीकी खामी आने के कारण चंद्रयान-2 की लॉन्चिंग नहीं हो पाई थी.

Trending news