Bollywood Retro: दीपिका-सोनाक्षी करना चाहती थीं यह रोल, मगर राकेश रोशन ने नहीं बेचे फिल्म के रीमेक अधिकार
Advertisement

Bollywood Retro: दीपिका-सोनाक्षी करना चाहती थीं यह रोल, मगर राकेश रोशन ने नहीं बेचे फिल्म के रीमेक अधिकार

Deepika Padukone: तमाम कलाकारों के अपने ड्रीम रोल होते हैं. वे कुछ खास भूमिकाओं से इतना प्यार करते हैं कि उन्हें पर्दे पर जीना चाहते हैं. करीब 35 साल पहले आई फिल्म खून भरी मांग में रेखा (Rekha) का किरदार कई हीरोइनों के लिए बढ़िया एक्टिंग का बैंच मार्क जैसा है. वे इस रोल को निभाना चाहती हैं...

 

Bollywood Retro: दीपिका-सोनाक्षी करना चाहती थीं यह रोल, मगर राकेश रोशन ने नहीं बेचे फिल्म के रीमेक अधिकार

Rakesh Roshan Film: लंबे समय से बॉलीवुड में ओरीजनल कहानियों का संकट देखा गया है. डीवीडी के दौर में तमाम निर्माता-निर्देशकों ने विदेशी फिल्मों की नकल बनाई. मगर जब कानूनी समस्याएं खड़ी हो गईं तो फिर रीमेक का दौर आ गया. इन दिनों रीमेक फिल्मों की झड़ी लगी है. राकेश रोशन (Rakesh Roshan) ने एक्टिंग के बाद निर्देशन में कदम रखा और कुछ चर्चित फिल्में बनाई. उनकी सबसे प्रशंसित फिल्मों में खून भरी मांग शामिल है. 1988 में आई इस फिल्म में रेखा, कबीर बेदी (Kabir Bedi) और सोनू वालिया (Sonu Walia) मुख्य भूमिकाओं में थे. मजेदार बात यह कि राकेश रोशन की यह फिल्म 1983 में आई ऑस्ट्रेलियन टीवी मिनी-सीरीज रिटर्न टू इडन से प्रेरित थी. लेकिन भारत में यह ओरीजनल कहानी की तरह देखी गई और करीब एक दशक पहले खबरें थीं कि दीपिका पादुकोण इसके रीमेक में काम करना चाहती हैं.

रीमेक की चर्चा
फिल्म एक ऐसी अमीर विधवा की कहानी थी, जिससे एक चालाक व्यक्ति उसकी जायदाद हड़पने के लिए प्यार जताते हुए शादी कर लेता है. फिर अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसे मौत के मुंह में धकेल देता है. मगर किस्मत का खेल निराला है और वह महिला वापस लौट आती है. षड्यंत्र रचने और उसकी हत्या की कोशिश करने वालों से बदला लेती है. रेखा फिल्म में कबीर बेदी और सोनू वालिया बदला लेती नजर आती हैं. यह फिल्म खूब चली और बरसों तक चर्चा में रही. 2013-14 में खबरें आईं कि दीपिका पादुकोण इसके रीमेक में नजर आएंगी. वह रेखा वाला रोल निभाएंगी. फिर सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) का नाम भी आया कि वह खून भरी मांग के रीमेक में काम करना चाहती हैं. उल्लेखनीय है कि सोनाक्षी के पिता शत्रुघ्न सिन्हा खून भरी मांग में गेस्ट रोल में थे.

रोल के लिए अवार्ड
करीब दो-ढाई साल तक यह बात सुर्खियों में रही कि बॉलीवुड में खून भरी मांग का रीमेक बनने वाला है. दीपिका और सोनाक्षी के बीच रेखा वाले रोल के लिए मुकाबला है. मगर अंततः 2017 में राकेश रोशन ने साफ कर दिया कि वह अपनी इस फिल्म के रीमेक राइट्स किसी को नहीं बचने वाले हैं. इसके बाद चर्चाओं को विराम मिल गया. उल्लेखनीय है कि खून भरी मांग में बेहतरीन अभिनय के रेखा को 1988 का बेस्ट एक्ट्रेस फिल्म फेयर अवार्ड मिला था, जबकि सोनू वालिया को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का. कबीर बेदी ने यूं तो कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, परंतु यह उनकी सबसे यादगार हिंदी फिल्म है.

Trending news