Tiger 3: तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा; रिकॉर्ड डरा रहा टाइगर 3 को, सामने खड़ा है यह संकट भी
Advertisement
trendingNow11953691

Tiger 3: तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा; रिकॉर्ड डरा रहा टाइगर 3 को, सामने खड़ा है यह संकट भी

Salman Khan: फिलहाल बॉक्स ऑफिस पर सबसे बड़ा सवाल है कि क्या टाइगर 3 उम्मीदों पर खरी उतरेगीॽ फिल्म पर सिर्फ सलमान की आशाओं का ही नहीं, बल्कि शाहरुख की पिछली दो फिल्मों की सफलता का बोझ भी है. इसके अलावा एक गणित फ्रेंचाइजी फिल्मों की तीसरी किश्त का भी है. जानिए क्या है तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा...

 

Tiger 3: तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा; रिकॉर्ड डरा रहा टाइगर 3 को, सामने खड़ा है यह संकट भी

Tiger 3 Release: कहने-सुनने में यह बात अजीब लगती है, लेकिन कुछ ऐसे विश्वास होते हैं कि जिन पर न चाहते हुए भी नजर ठहर जाती हैं. हिंदी में कहावत हैः तिन तिगाड़ा काम बिगाड़ा. मतलब तीसरे के साथ आते, तिकड़ी बनते ही काम बिगड़ने का चांस बढ़ जाता है. अब इसका सलमान खान की दिवाली (Diwali 2023) पर रविवार को रिलीज हो रही टाइगर 3 से क्या संबंध हैॽ असल में यह टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है और इसकी रिलीज के साथ सलमान की टाइगर-कहानियों की तिकड़ी पूरी हो जाएगी! हालांकि फिल्म से बॉक्स ऑफिस (Tiger 3 Box Office) पर काफी उम्मीदें हैं, लेकिन पुराना ट्रेक रिकॉर्ड बता रहा है कि फ्रेंचाइजी फिल्मों की तीसरी कड़ी अक्सर नाकाम रही है. इसमें सलमान की फ्रेंचाइजी फिल्मों की तीसरी फिल्म भी शामिल हैं.

नाकाम हैं और भी
इस वक्त सलमान खान ब्लॉकबस्टर की तलाश में हैं क्योंकि पिछले छह वर्षों से उनके ट्रैक रिकॉर्ड में वास्तविक सफलता नहीं देखी गई. उनकी पिछली चार फिल्मों- दबंग 3, राधे, अंतिम और किसी का भाई किसी की जान का बॉक्स ऑफिस पर बुरा हाल हुआ. भले ही टाइगर 3 से उन्होंने उम्मीदें लगा रखी हैं, लेकिन फिल्म के सामने एक बड़ी उलझन भी है. सलमान की ही फिल्मों पर नजर डालें तो टाइगर से पहले उनकी फ्रेंचाइजी फिल्मों की तीसरी किस्त नाकाम रही है. इनमें रेस 3 और दबंग 3 शामिल हैं. टाइगर 3, एक था टाइगर और टाइगर जिंदा है के बाद टाइगर सीरीज का तीसरा भाग है.

एडवांस बुकिंग का हाल
सिर्फ सलमान की फिल्में ही नहीं, ऐसी और भी बॉलीवुड फ्रेंचाइजी हैं, जिनकी तीसरी किस्तों को अपनी पिछली फिल्मों के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर संघर्ष करना पड़ा. जिन्हें दर्शकों ने पुरानी फिल्मों की तरह पसंद नहीं किया. इनमें दबंग 3 और रेस 3 के साथ आमिर खान (Aamir Khan) की धूम 3, अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की हाउसफुल 3, टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) की बागी 3 और हाल में रिलीज हुई फुकरे 3 शामिल हैं. चिंता की बात यह भी है कि टाइगर 3 की एडवांस बुकिंग (Tiger 3 Advance Booking) रफ्तार नहीं पकड़ रही है. फिल्म इस साल रिलीज हुई पठान और जवान की एडवांस बुकिंग से काफी पीछे है.

Trending news