DDLJ के लिए शाहरुख नहीं थे पहली पसंद, हॉलीवुड स्टार को कास्ट करना चाहते थे आदित्य चोपड़ा
Advertisement

DDLJ के लिए शाहरुख नहीं थे पहली पसंद, हॉलीवुड स्टार को कास्ट करना चाहते थे आदित्य चोपड़ा

Bollywood Retro: ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में शाहरुख खान और काजोल की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था, लेकिन आदित्य चोपड़ा इस फिल्म में शाहरुख की जगह एक हॉलीवुड स्टार को कास्ट करना चाहते थे.

DDLJ के लिए शाहरुख नहीं थे पहली पसंद

Shah Rukh Khan Dilwale Dulhania Le Jayenge: साल 1995 में आई शाहरुख खान और काजोल (Kajol) की रोमांटिक फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ ने रिलीज होते ही तहलका मचा दिया था. इस फिल्म से शाहरुख 'किंग ऑफ रोमांस' बन गए थे. इसके बाद उनकी कई रोमांटिक फिल्में आई. वहीं, इस फिल्म की कहानी और गानों ने दर्शकों का दिल जीत लिया. 

इस फिल्म के गानों को आज भी खूब पसंद किया जाता है. फिल्म में काजोल और शाहरुख की जोड़ी को खूब पसंद किया गया था. फिल्म में शाहरुख ने 'राज मल्होत्रा' का किरदार निभाया था, जो अपने प्यार को पाने के लिए विदेश से भारत के पंजाब पहुंच जाता है. 4 से 5 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 58 करोड़ की कमाई की थी. 

fallback

DDLJ में लेना चाहते थे हॉलीवुड हीरो 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि फिल्म के निर्देशक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) की इस फिल्म के लिए शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) उनकी पहली पसंद नहीं थे. जी हां, वो इस फिल्म के लिए एक जाने-माने हॉलीवुड स्टार को कास्ट करना चाहते थे, जो इंडो अमेरिकन अफेयर की इस कहानी में फिट बैठ सके, जिसके लिए उनके दिमाग में टॉम क्रूज (Tom Cruise) का नाम था, लेकिन यश चोपड़ा ने उनको समझाया किया फिल्म के किरदार का नाम राज है और दूसरा हिंदी भाषा बीच में काफी कठिनाइयां पैदा कर सकती है. 

fallback

सैफ अली को भी हुई थी ऑफर 

टॉम क्रूज के बाद उनके दिमाग में सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का नाम आया, लेकिन मेकर्स को उनको अंदाज और बोलने का एक्सेंट कुछ खास जचा नहीं. इसके अलावा उनके सैफ अली की डेट्स की भी दिक्कतें आड़े आ रही थीं, जिसके बाद यश चोपड़ा के कहने पर यह फिल्म शाहरुख खान की झोली में गिरी और ब्लॉकबस्टर हो गई. बता दें, इस फिल्म को 28 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी इस फिल्म को फैंस देखना पसंद करते हैं.

 

Trending news