बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, जिसने 4 मिनट में मचा दिया था तहलका; विवादों में आ गई थी फिल्म
Advertisement
trendingNow12051954

बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, जिसने 4 मिनट में मचा दिया था तहलका; विवादों में आ गई थी फिल्म

Bollywood Retro: आज के समय में जब तक किसी फिल्म में किसिंग सीन न आए तो वो फिल्म पूरी नहीं मानी जाती, लेकिन आपको ये जान कर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में पहला किसिंग सीन आज से 90 साल पहले एक फिल्म में दिखाया गया था और इस 4 मिनट के सीन ने तहलका मचा दिया था.  

बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, जिसने 4 मिनट में मचा दिया था तहलका; विवादों में आ गई थी फिल्म

Bollywood First Kissing Scene In Karma: आज चाहे बॉलीवुड हो, साउथ हो या कोई और इंडस्ट्री... आज के समय में किसी भी फिल्म में अगर बोल्ड सीन या किसिंग सीन न आए तो लोगों का मजा खराब हो जाता है. इतना ही नहीं, किसिंग सीन के बिना फिल्मों को अधूरा सा माना जाता है, लेकिन ये किसिंग सीन का सिलसिला बॉलीवुड में शुरू कब हुआ 90 के दशक में या उसके बाद इस बात की जानकारी ज्यादातर लोगों को नहीं है. 

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसकी शुरुआत ना 90 में हुई ना उससे बाद बल्कि इसकी शुरुआत आज से 90 साल पहले हुई थी. जी हां, बॉलीवुड में 90 साल पहले एक ऐसी फिल्म आई थी, जिसमें एक्टर और एक्ट्रेस के बीच करीब 4 मिनट का किसिंग सीन फिल्माया गया था, जिसने उस जमाने में तहलका मचा दिया था. इतना ही नहीं, इस सीन के बाद एक्ट्रेस और फिल्म दोनों विवादों में घिर गए थे. ये फिल्म साल 1933 में आई 'करमा' (Karma) थी. 

fallback

देविका और हिमांशु के बीच हुआ था पहला किसिंग सीन

इस फिल्म में देविका रानी (Devika Rani) और हिमांशु राय (Himanshu Rai) नजर आए थे और इन दोनों के बीच ही इस सीन को फिल्माया गया था. हालांकि, कम ही लोग इस बात को जानते थे कि दोनों असल जिंदगी में भी दोनों स्टार्स पति-पत्नी थे. इसलिए दोनों को ये सीन फिल्माने में ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन इस एक सीन की वजह से देविका रानी और फिल्म विवादों में आ गई थी, जिनकी खूब आलोचना की गई थी. देविका रानी का नाम हमेशा से बोल्ड एक्ट्रेस के तौर पर जाना जाता था. 

fallback

देविका को बुलाते थे 'ड्रैगन लेडी' 

खुले विचारों वाली देविका शराब और सिगरेट पीने की शौकीन थीं और उनको 'ड्रैगन लेडी' के नाम से जाना जाता था. इस फिल्म के बाद देविका और हिमांशु ने साथ मिलकर 'बॉम्बे टॉकीज' की स्थापना की, जिसके बैनर तले पहली फिल्म बनी थी 'जवानी की हवा', जो उस दौर की बड़ी हिट फिल्म थी. साथ में कई फिल्में बनाने के बाद साल 1949 में हिमांशु राय का निधन हो गया, जिसके बाद बॉम्बे टॉकी की सारी जिम्मेदारी देविका ने ले ली. इसके बाद साल 1958 में देविका ने रशियन पेंटर से दूसरी शादी की और साल 1998 में देविका का भी निधन हो गया. 

Trending news