पायल कपाड़िया की All We Imagine As Light ने रचा इतिहास, मिला 8 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन
Advertisement
trendingNow12261875

पायल कपाड़िया की All We Imagine As Light ने रचा इतिहास, मिला 8 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन

All We Imagine As Light in Cannes 2024: भारतीय डायरेक्टर पायल कपाड़िया के लिए गर्व का पल आया, जब कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' ने इतिहास रचा. इस फिल्म को प्रीमियर के बाद मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला.

 

पायल कपाड़िया की All We Imagine As Light ने रचा इतिहास

All We Imagine As Light in Cannes 2024: पायल कपाड़िया की फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' 30 सालों में कान्स फिल्म फेस्टिवल के कंपटीशन सेक्शन के लिए क्वॉलिफाई होने वाली पहली भारतीय फिल्म है. गुरुवार, 23 मई को इस भारतीय फिल्म के प्रीमियर ने खूब धूम मचाई. इस फिल्म ने इंटरनेशनल ऑडियन्स का भी जीत दिल जीत लिया. 

फिल्म 'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' (All We Imagine As Light) को प्रीमियर के बाद 8 मिनट का स्टैंडिंग ओवेशन मिला, जो हर भारतीय के लिए बेहद गर्व की बात है. यह फिल्म फेस्टिवल (Cannes 2024) के इस एडिशन की सबसे लंबी स्क्रीनिंग में से एक थी. बता दें कि पायल कपाड़िया यूरोपीय दिग्गजों जैसे जैक्स ऑडियार्ड और योर्गोस लैंथिमोस, अमेरिकी लेखक डेविड क्रोनबर्ग और पॉल श्रेडर और एशियाई जिया झांगके के साथ कॉम्पिटशन में है. ऐसे में फिल्म को ट्रॉफी मिले या न मिले, लेकिन स्क्रीनिंग ने इंटरनेशनल क्रिटिक्स को काफी इंप्रेस कर दिया है.

लंदन से लौटने के बाद पहली बार परिणीति चोपड़ा के साथ स्पॉट हुए राघव चड्ढा, पहुंचे सिद्धिविनायक मंदिर; Photos

कान्स कंपीटिशन में स्क्रीनिंग करने वाली पहली महिला भारतीय फिल्म निर्माता
डेडलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, ''पायल कपाड़िया (Payal Kapadia) कान्स कंपीटिशन में फिल्म स्क्रीनिंग करने वाली पहली महिला भारतीय फिल्म निर्माता हैं. इसके साथ ही यह फिल्म तीन दशकों में कंपीटिशन में पहली भारतीय निर्मित फिल्म है. पायल को इस बात का गर्व है कि वह फिल्म फेस्टिवल में इतिहास रचकर दुनिया को दिखा सकती हैं कि भारतीय सिनेमा में बॉलीवुड के अलावा भी बहुत कुछ है.

'या अल्लाह मौत दे दे...' 'बिग बॉस 16' विनर एमसी स्टैन के इस पोस्ट से मचा हाहाकार, आखिर क्या हो गया ऐसा?

'हमें अगले 30 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा'
पायल कपाड़िया ने डेडलाइन से कहा, ''भारत एक ऐसा देश है, जो बहुत सारी अच्छी फिल्में बनाता है. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हर राज्य की अपनी इंडस्ट्री है और वहां बिल्कुल शानदार फिल्म निर्माता हैं. मुझे उम्मीद है कि इसके बाद हमें अगले 30 साल तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मैं एक्साइटेड हूं और वास्तव में हमें खुशी है कि हमारी फिल्म का सलेक्शन हुआ. हमें इसकी उम्मीद नहीं थी और यह सम्मान की बात है, क्योंकि इस कैटेगरी में बहुत सारे फिल्म निर्माता हैं, जिनकी मैं वास्तव में तारीफ करती हूं.''

क्या है फिल्म की कहानी
'ऑल वी इमेजिन ऐज लाइट' एक इंडो-फ्रेंच प्रोडक्शन है, जो एक नर्स प्रभा (कनी कुसरुति) के जीवन को दिखाता है, जिसे अपने लंबे समय से अलग रह रहे पति से एक अप्रत्याशित गिफ्ट मिलता है. इस बीच उसकी दोस्त और रूममेट अनु (दिव्य प्रभा) अपने प्रेमी के साथ एक शांत जगह की तलाश में है. तभी दोनों महिलाएं एक बीच ट्रिप पर सड़क से जाने का फैसला करती हैं, जहां उन्हें अपने सपनों और इच्छाओं के लिए जगह मिलती है. यह फिल्म पायल की पहली फीचर फिल्म है. उनके पिछले कामों में 'ए नाइट ऑफ नोइंग नथिंग' नामक एक डॉक्यूमेंट्री ने कुछ साल पहले कान्स फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन आई अवॉर्ड जीता था.

Trending news