रिलीज के साल भर बाद विवादों में आई Anurag Kashyap की फिल्म Ghost Stories, इस सीन पर हुआ बवाल

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस साल की शुरुआत में सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 तैयार करने के बाद किसी OTT रिलीज प्रोजेक्ट पर दर्ज की जाने वाली यह सबसे पहली शिकायतों में से एक है.

रिलीज के साल भर बाद विवादों में आई Anurag Kashyap की फिल्म Ghost Stories, इस सीन पर हुआ बवाल
अनुराग कश्यप

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की फिल्म 'घोस्ट स्टोरीज' (Ghost Stories) की रिलीज के तकरीबन साल भर अब इस फिल्म के एक सीन पर बवाल खड़ा होता नजर आ रहा है. साल 2020 में रिलीज हुई इस हॉरर फिल्म में चार अलग-अलग कहानियों को एक साथ समाहित किया गया था. फिल्म का निर्देशन करण जौहर (Karan Johar), दिबाकर बनर्जी (Dibakar Banerjee), जोया अख्तर (Zoya Akhtar) और अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने किया था.

अनुराग की फिल्म पर हुआ विवाद
हालांकि फिल्म की जिस शॉर्ट स्टोरी के खिलाफ शिकायत की खबर है उसका निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने किया था. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से इस साल की शुरुआत में सूचना प्रौद्योगिकी नियम 2021 तैयार करने के बाद किसी OTT रिलीज प्रोजेक्ट पर दर्ज की जाने वाली यह सबसे पहली शिकायतों में से एक है.

किस सीन पर हुआ है बवाल?
जी न्यूज की अंग्रेजी वेबसाइट डीएनए में पब्लिश एक रिपोर्ट में अंग्रेजी अखबार मिड-डे की रिपोर्ट के आधार पर बताया गया है कि अनुराग (Anurag Kashyap) की फिल्म के एक उस सीन पर आपत्ति जताई गई है जिसमें शोभिता धुलिपला (Sobhita Dhulipala) के किरदार को गर्भपात के बाद भ्रूण खाते हुए दिखाया गया है.

सीन के लिए नहीं दी गई चेतावनी
शिकायत के मुताबिक, 'कहानी के लिए इस सीन की जरूरत नहीं थी, और यदि मेकर्स को इस तरह का सीन शामिल करने की जरूरत थी तो इसमें मिसकैरिज का शिकार हुईं महिलाओं के लिए एक चेतावनी दिखाई जानी चाहिए थी.' शिकायत के मुताबिक 24 घंटे के भीतर शिकायत दर्ज कर ली जानी चाहिए. नेटफ्लिक्स के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा, 'क्योंकि ये एक पार्टनर मैनेज्ड प्रोडक्शन था तो हमने अपने पार्टनर से इस शिकायत को शेयर करने के लिए कहा है.'

ये भी पढ़ें: अनजाने में बड़ी गलती कर गईं नेहा धूपिया, जब ध्यान आया तो दौड़ कर किया ये काम

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.