CONFIRM: सलमान खान की 'दबंग 3' की रेस से बाहर हुई रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र'

सलमान खान ने एक दिन पहले ही घोषणा की था कि उनकी लोकप्रिय फ्रें चाइजी 'दबंग' फिल्म की तीसरी श्रृंखला 'दबंग 3' इसी साल 20 दिसंबर को रिलीज को होगी.

CONFIRM: सलमान खान की 'दबंग 3' की रेस से बाहर हुई रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र'
अब फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' अगले साल 2020 को रिलीज होगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इस साल क्रिसमस के मौके पर बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों रणवीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन की 'ब्रह्मास्त्र' का मुकाबला सलमान की 'दबंग 3' से होने जा रहा था. लेकिन अब 'ब्रह्मास्त्र' के निर्माताओं ने इसकी रिलीज 2020 की गर्मियों तक टाल दी है. सलमान खान ने एक दिन पहले ही घोषणा की था कि उनकी लोकप्रिय फ्रें चाइजी 'दबंग' फिल्म की तीसरी श्रृंखला 'दबंग 3' इसी साल 20 दिसंबर को रिलीज को होगी. 'ब्रह्मास्त्र' के लेखक और निर्देशक अयान मुखर्जी ने कहा कि दर्शकों को उनकी महत्वकांक्षी काल्पनिक फिल्म को देखने के लिए अभी और इंतजार करना होगा.

इसलिए बढ़ी 'ब्रह्मास्त्र' रिलीज डेट
मुखर्जी ने शनिवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि फिल्म को लेकर 'राइट' रहने के लिए निर्णय लिया जा रहा था. उन्होंने लिखा, "जब हमने कुंभ मेले के दौरान 'ब्रह्मास्त्र' का लोगो रिलीज किया तो हम उत्साहित थे और हमने क्रिसमस 2019 के अंत तक फिल्म के रिलीज की घोषणा की थी. लेकिन पिछले सप्ताह में, मैंने जाना है कि मेरी वीएफएक्स टीमों को वीएफएक्स को और सही करने के लिए व ध्वनि और संगीत को सही तरीके से प्राप्त करने के लिए और समय की जरूरत है, जिससे कि फिल्म और अधिक ठीक बन सके."

अगले साल रिलीज होगी 'ब्रह्मास्त्र'
"इस बात को ध्यान में रखते हुए, हम क्रिसमस 2019 से दूर अपनी फिल्म की रिलीज के लिए अपने लक्ष्य के रूप में आगे बढ़ रहे हैं. उस लक्ष्य के लिए काम करना सबसे महत्वपूर्ण है जो 'ब्रह्मास्त्र' फिल्म को देखने के लोगों के अनुभवों को बदल देगा. हमने अब रिलीज की तारीख 2020 की गर्मियां निर्धारित की है, लेकिन हम आधिकारिक तौर पर तारीख की घोषणा पूरी तरह निश्चित होने के बाद ही करेंगे." फिल्म करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित की जा रही एक त्रिकोणीय श्रृखंला में से पहली होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें