एक्टिंग नहीं, बड़े हाथों की वजह से मिली थी धर्मेंद्र को 'आंखें'; दिलचस्प है किस्सा
Advertisement

एक्टिंग नहीं, बड़े हाथों की वजह से मिली थी धर्मेंद्र को 'आंखें'; दिलचस्प है किस्सा

Dharmendra Movies: साल 1968 में आई फिल्म आंखें में धर्मेंद्र का किरदार काफी दिलचस्प रहा था. लेकिन क्या आप जानते हैं आंखें में धर्मेंद्र को एक्टिंग नहीं बल्कि बड़े हाथों की वजह से कास्ट किया गया था. आइए, यहां जानते हैं आखिर क्या है पूरा फिल्मी किस्सा.

धर्मेंद्र

Dharmendra Aankhein Movie: बॉलीवुड के ही-मैन यानी धर्मेंद्र का नाम जब-जब सामने आता है तो उनकी दमदार किरदार और अदाकारी आंखों के सामने आ जाती है. धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट और सुपहिट दी हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक फिल्म ऐसी थी, जो धर्मेंद्र को उनकी एक्टिंग नहीं बल्कि लंबे और बड़े हाथों की वजह से मिली थी. जी हां...ऐसा हम नहीं बल्कि दिग्गज फिल्ममेकर रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था. प्रेम सागर ने बताया था कि 'आंखें' फिल्म में धर्मेंद्र को बड़े हाथों की वजह से कास्ट किया गया था.

'आंखें' में बड़े हाथों की वजह से हुई एंट्री!

रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने लेहरें एक इंटरव्यू दिया था. जहां प्रेम सागर ने 'आंखें' का किस्सा शेयर करते हुए कहा था- 'जब हम आंखें के लिए हीरो कास्ट कर रहे थे तो कोई फिल्म में बंदूक पकड़ने वाला सीन ठीक से नहीं कर पा रहा था, तब हमने धर्मेंद्र को इसलिए सेलेक्ट किया था क्योंकि उनके हाथ बड़े थे और वह सही से बंदूक पकड़ पा रहे थे. जब हमारी धर्मेंद्र पर नजर पड़ी, तब उन्हें कोई भी नहीं जानता था. वह बस शोला और शबनम में नजर आए थे...'

धर्मेंद्र ने अपनी एक्टिंग से किया इंप्रेस!

रामानंद सागर की डायरेक्टेड फिल्म 'आंखें' (1968) में धर्मेंद्र और माला सिन्हा ने लीड रोल निभाया था. इस फिल्म में धर्मेंद्र की एक्टिंग खूब पसंद की गई थी. 'आंखें' ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी और अपनी जगह हिट फिल्मों की फेहरिस्त में बना ली थी. धर्मेंद्र के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर हाल ही में शाहिद कपूर और कृति सेनन स्टारर 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में दिखाई दिए थे. 'तेरी बातों...' से पहले धर्मेंद्र ने करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में अपने छोटे से रोल से खूब तारीफें बटोरी थीं.

Trending news