Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका डायलॉग आज भी है मशहूर
Advertisement
trendingNow11728996

Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका डायलॉग आज भी है मशहूर

Jaya Bachchan Movies: फिल्म की रिलीज के बाद अमिताभ और मीनाक्षी को तो जबरदस्त फायदा हुआ था लेकिन जया को इसका कुछ ख़ास फायदा नहीं मिला था और ना ही उनके नाम की कोई चर्चा हुई थी. 

Jaya Bachchan ने लिखी थी अमिताभ की सुपरहिट फिल्म की कहानी, इसका डायलॉग आज भी है मशहूर

Jaya Bachchan Life Facts: जया बच्चन (Jaya Bachchan) अपने दौर की चर्चित एक्ट्रेस थीं.  जया ने कई पॉपुलर फिल्मों में काम किया था जिनमें - शोले, सिलसिला, गुड्डी, कोशिश, चुपके-चुपले, पिया का घर, मिली आदि शामिल हैं. हालांकि, ना सिर्फ एक्टिंग बल्कि अपनी राइटिंग स्किल्स के लिए भी जया बच्चन को जाना जाता है. जी हां, जया ने अमिताभ की एक बहुत चर्चित फिल्म ‘शहंशाह’ की स्क्रिप्ट लिखी थी. साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म ‘शहंशाह’  को टीनू आनंद ने डायरेक्ट किया था और ये अपने समय की सुपर-डुपर हिट फिल्म थी.

fallback

फिल्म के डायलॉग आज भी फेमस हैं 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जया बच्चन ने फिल्म ‘शहंशाह’ की कहानी लिखी थी. फिल्म में अमिताभ के अपोजिट मिनाक्षी शेषाद्री मुख्य भूमिका में थीं. फिल्म की रिलीज के बाद अमिताभ और मीनाक्षी का करियर चमक गया था. फिल्म का डायलॉग ‘रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं नाम है शहंशाह’ आज भी लोगों के बीच फेमस है. हालांकि, इस फिल्म के बाद जया बच्चन ने किसी भी अन्य फिल्म की कहानी नहीं लिखी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म की रिलीज के बाद अमिताभ और मीनाक्षी को तो जबरदस्त फायदा हुआ था लेकिन जया को इसका कुछ ख़ास फायदा नहीं मिला था और ना ही उनके नाम की कोई चर्चा हुई थी. कहते हैं इसके बाद ही जया ने राइटिंग छोड़ एक्टिंग पर फोकस किया था. 

fallback

गुस्से को लेकर चर्चा में रहती हैं जया 

जया बच्चन ने शादी के बाद फिल्मों में काम करना कम कर दिया था. एक्टिंग के साथ ही जया बच्चन पॉलिटिक्स में भी एक्टिव हैं और वे समाजवादी पार्टी की राज्य सभा सांसद हैं. जया बच्चन को उनके गुस्से के लिए जाना जाता है. एक्ट्रेस के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं जिनमें वे पैपराजी को डांटते हुए नजर आ चुकी हैं.

Trending news