close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पढ़ाई के दौरान इमरान हाशमी ने झेला था यह दर्द, आपबीती सुनाते हुए बोले...

'व्हाय चीट इंडिया' रिलीज से एजुकेशन सिस्टम में होगा तहलका: इमरान हाशमी

पढ़ाई के दौरान इमरान हाशमी ने झेला था यह दर्द, आपबीती सुनाते हुए बोले...
इमरान हाशमी बने हैं कोचिंग संचालक, फोटो साभार: इंस्टाग्राम @therealemraan

मुंबई: फिल्म 'व्हाई चीट इंडिया' से प्रोड्क्शन की दुनिया में आए एक्टर इमरान हाशमी इस फिल्म के जरिये लोगों को एडुकेशन्स सिस्टम के दोष से रूबरू करवाना चाहते हैं. इमरान ने अपनी पढ़ाई के समय सिस्टम के कई शॉर्टकमिंग्स को झेला है और उनका मानना है कि ऐसी फिल्म आज के वक़्त के लिए काफी रेलेवेंट होगी.

इस बारे में जी मीडिया से बात करते हुए इमरान कहते हैं, "मैं चाहता था ऑडियंस को एजुकेशन सिस्टम के फॉल्ट्स पता चले. मैं खुद झेल चुका हूं. स्कूल में रट्टा मारना, गलत वजह से मेरा कॉमर्स में जाना, आप क्या करना चाहते हैं उसकी क्लैरिटी न होना. स्कूल और कॉलेज में चीटिंग होती थी. यह हमारे देश मे सब जगह होता है. मुझे लगा प्रोड्यूसर के तौर पर मुझे यह फिल्म में दिखाना चाहिए. यह बहुत ही रिलेवेंट फिल्म है."

12 दिसंबर को सामने आएगा 'CHEAT INDIA' का ट्रेलर, इमरान हाशमी का है अलग अंदाज

ऐसी फिल्मों के जरिये लोगो में अवेयरनेस आएगी और वही बदलाव का पहला पड़ाव भी है. बहुत से पेरेंट्स को एजुकेशन सिस्टम के इन कमियों के बारे में या तो पता नहीं या वो पता करना नहीं चाहते. इमरान बताते है, "जिन लोगो को यह बात नही पता है, उन्हें फिल्म के जरिए पता चलेगा. पेरेंट्स को पता नही है ऐसी ऐसी चीज़ें हो रही है. क्या कुछ चीज़ें चल रही है उसका खुलासा होगा तो बात आगे बढ़ेगी, रिफॉर्म्स आएंगे, बदलाव आएगा."

अब बड़े पर्दे पर नजर आएगा इमरान हाशमी का CHEAT INDIA अंदाज, रिलीज हुआ टीजर

हाल ही में इस फिल्म का टाइटल बदल कर 'चीट इंडिया' से 'व्हाई चीट इंडिया' कर दिया गया. नए नए प्रोड्यूसर बने इमरान हाशमी प्रोमोशन्स के दौरान अपनी एक्टर की भूमिका निभाने के साथ साथ प्रोड्यूसर के काम में भी काफी ज्यादा व्यथस हो गए है. इमरान कहते है, "ऐसी चीज़ों की वजह से, प्रोड्यूसर्स पर थोड़ा स्ट्रेस आ जाता है. जब एक हफ्ते पहले आपकी फिल्म का टाइटल चेंज हो तो आपको बाकी चीज़ों के लिए वक़्त निकलना पड़ता है, जैसे नये पोस्टर बनवाना, बैनर्स और स्टैंड्स में बदलाव करवाना."

टाइटल चेंज करने के बाद भी इमरान अपनी फिल्म को लेकर काफी कॉंफिडेंट है. उनका मानना है कि अगर लोगो को प्रोमो पसंद आया है तो वो फिल्म देखने जरूर आएंगे, फिर चाहे फिल्म का नाम 'चीट इंडिया' हो या 'व्हाई चीट इंडिया". यह फिल्म 18 जनवरी को थिएटर में रिलीज होगी.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें