#MeToo पर बोले इमरान हाशमी, 'अब महिलाओं को बुरी नजर से देखने वाले 10 बार सोचेंगे'

इमरान का मानना है कि यह मूवमेंट बहुत सी चीजों में बदलाव ला रहा है.

#MeToo पर बोले इमरान हाशमी, 'अब महिलाओं को बुरी नजर से देखने वाले 10 बार सोचेंगे'
(फोटो साभार- Yogen Shah)

मुंबई : फिल्म Why Cheat India के प्रमोशन के दौरान एक्टर इमरान हाशमी ने बॉलीवुड में #metoo मूवमेंट के बारे में खुलकर बात की. इमरान का मानना है कि यह मूवमेंट बहुत सी चीजों में बदलाव ला रहा है. पहले पुरुष ऐसे किसी काम को करने से पहले सोचते भी नहीं थे, लेकिन क्योंकि अब महिलाएं सामने आ कर बात कर रही हैं तो हर किसी के जेहन में डर है. कोई भी पुरुष, किसी भी महिला के साथ बुरा व्यवहार करने से पहले दस बार सोचेगा. यह अच्छा बदलाव है.

इमरान ने कहा कि यह बहुत अच्छी बात है कि मूवमेंट यहां पर शुरू हो चुका है. औरतें सामने आ कर बात कर रही हैं. ये मर्द जो इस तरह की एक्टिविटी में हिस्सा लेते हैं, वो यह करने से पहले दो बार सोचेंगे. मुझे लगता है यह आगे बढ़ता रहेगा, बहुत सारे आरोप सामने आ रहे है, सीनियर लोगों को नाम आ रहा है.' ऐसी चीजों पर रोक लगाने के लिये जरूरी है कि गवर्नमेंट के लॉ को फॉलो किया जाए. इमरान कहते हैं कि मेरी कंपनी में यही एक नॉर्म हमने फॉलो किया है कि गवर्नमेंट ने कुछ रूल्स बनाए हैं जो सेक्सुअल हैरासमेंट लॉ में आते हैं, हमने उनके फॉलो किया है. 

विवादों में फंसी 'चीट इंडिया', बदल गया इमरान हाशमी की फिल्म का नाम

इमरान का मानना है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को काम मिलना चाहिए। इमरान कहते हैं कि मैं चाहूंगा कि किसी भी फ़िल्म सेट पर 50-50 परसेंट पुरुष और महिलाओं को काम देना चाहिए. ऐसा हो नहीं रहा है, लेकिन जल्द ही होगा. पहले से चीजें बदली हैं, अभी फ़िल्म सेट पर ज्यादा महिलाएं काम करती हैं जो कि बहुत बड़ा बदलाव है. आगे भी ऐसा होना चाहिए. इमरान की फिल्म Why Cheat India इस हफ्ते 18 जनवरी को में रिलीज होने जा रही है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें