गणेश चतुर्थी 2019: इन गानों के बिना अधूरा होगा आपका गणपति उत्सव, सुनिए और बोलिए- 'देवा हो देवा'
Advertisement
trendingNow1569259

गणेश चतुर्थी 2019: इन गानों के बिना अधूरा होगा आपका गणपति उत्सव, सुनिए और बोलिए- 'देवा हो देवा'

बॉलीवुड फिल्मों में गणेश उत्सव का एक अपना अलग ही रंग रहा है, आइए तो इन 10 दिनों के लिए रंग जाते हैं इन्हीं खूबसूरत और भव्यता से पूर्ण गणपति भजनों में...

गणेश चतुर्थी 2019: इन गानों के बिना अधूरा होगा आपका गणपति उत्सव, सुनिए और बोलिए- 'देवा हो देवा'

नई दिल्ली: आज से पूरे 10 दिन तक देश भर में गणपति उत्सव की धूम रहने वाली है. आज घर-घर गणपति भगवान पधार रहे हैं, आने वाले इन दिनों हर दिन लोग मोदक और लड्डू से अपने गपपति को खुश करेंगे. लेकिन लड्डू और मोदक के भोग, ढ़ोल और मंजीरों की आवाज के साथ गणपति उत्सव को सेलीब्रेट करने के लिए बॉलीवुड के कुछ दमदार गाने भी जरूरी हैं. क्योंकि भगवान गणेश की भक्ति में डूबे यह मस्त कर देने वाले भजन आपको नाचकर और झूमकर अपने आराध्य की पूजा करने पर मजबूर कर देंगे. बॉलीवुड फिल्मों में गणेश उत्सव का एक अपना अलग ही रंग रहा है, आइए तो इन 10 दिनों के लिए रंग जाते हैं इन्हीं खूबसूरत और भव्यता से पूर्ण गणपति भजनों में...

'देवा ओ देवा गणपति देवा...' 
फिल्म 'इलाका' के इस गाने को सुनते ही दिलो दिमाग में गणेश उत्सव की धूम छा जाती है. यह गाना बॉलीवुड के सबसे पुराने गणपति भजनों में से एक है. आज भी जब भी गणेश उत्सव में इस गाने की धुन बजती है लोग खुद को इस धुन पर थिरकने से रोक नहीं पाते हैं. 

सिंदूर लाल चढ़ायो-
संजय दत्त की फिल्म 'वास्तव' का यह भजन आज भी गणपति के भक्तों के लिए सबसे खास है. इस गाने को आप हर गणपति पंडाल में सुन सकते हैं. 

देवा श्री गणेशा-
ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'अग्निपथ' में गणेश की आरती करते ऋतिक रोशन को भला कौन भूल सकता है. यह गीत भी इस उत्सव की जान है.

गजानना-
फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में भी गणपति उत्सव की भव्यता और आलौकिकता नजर आई थी. मराठा राजाओं का गणपति उत्सव मनाने का अंदाज इस फिल्म में बड़े ही शानदार तरीके से दिखाया है.

तेरा ही जलवा-
सलमान खान स्टारर 'वॉन्टेड' में गणपति विसर्जन के दौरान बजने वाला 'तेरा ही जलवा' आज भी गणपति विसर्जन में लोगों को जमकर नचाता है. 

कब प्रारंभ होगी चतुर्थी तिथि
गणेश चतुर्थी 02 सितंबर दिन सोमवार को सुबह 9 बजकर 1 मिनट से प्रारम्भ हो रही है, जो 3 सितंबर को प्रात: 6 बजकर 50 मिनट तक है. मध्याह्न में चतुर्थी सोमवार 02 सितंबर को पड़ रही है, इसलिए 02 सितंबर को ही गणेश चतुर्थी मनाई जाएगी.

गणेश पूजन के लिए मुहूर्त
दोपहर 11:04 बजे से 1:37 बजे तक. ये करीब 2 घंटे 32 मिनट की अवधि है.

बॉलीवुड की और भी खबरें यहां पढ़ें

Trending news