सिंगर गुरु रंधावा ने दिया बड़ा बयान, बोले, 'इंडिया में बॉलीवुड से बड़ा कुछ नहीं'

अब गुरु रंधावा 'एमटीवी अनप्लग्ड' में भी अपने गानों का जलवा बिखेरेंगे

सिंगर गुरु रंधावा ने दिया बड़ा बयान, बोले, 'इंडिया में बॉलीवुड से बड़ा कुछ नहीं'
गुरू रंधावा के हर गाने को मिला पब्लिक का प्यार, फोटो साभार: INSTAGRAM@gururandhawa

मुंबई: पंजाबी इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कुछ बड़ा करने वाले नामों में से एक नाम गुरु रंधावा का है. इनके 'तेनू सूट सुट करदा' और 'लग दी लाहौर' जैसे गाने लोगों ने बेहद पसंद किए. जिनके बाद से लगातार गुरू रंधाना का बॉलीवुड कनेक्शन बना हुआ है. अब गुरु रंधावा 'एमटीवी अनप्लग्ड' में भी अपने गानों का जलवा बिखेरने की तैयारी में हैं. लाहौर के अलावा इस शो में गुरु अपनी एक ओरिजिनल कम्पोजीशन भी पेश करने वाले हैं. 

इस शो के बारे में बात करते हुए गुरु कहते हैं, "मेरे लिए यह प्लेटफार्म, यह एपिसोड करना ही बहुत बड़ी बात है. मुझे इतना ज्यादा गहरा गाना नहीं आता और मेरा जो म्यूजिक है वो सिम्पल सिम्पल कम्पोजीशन है, सिम्पल सिम्पल लिरिक्स है. इस शो में आकर मुझे पता चला कि मुझे बहुत सीखना चाहिए. बहुत बहुत शुक्रिया मुझे यह मौका देने के लिए, यहां मैं अपने ही गानों को एक अलग तरीके से कंपोज़ कर सकूंगा और गा सकूंगा, ताकि जिन ऑडियंस ने वो गाना सुना है, उन तक वही गाना अलग तरीके से पहुंचेगा."

बॉलीवुड में आने के बाद गुरु को एक नई पहचान मिली है, उनका बॉलीवुड के लिए प्यार उन्हें यहां खिंच लाया. गुरु बताते हैं, "हर एक मार्किट की अलग अलग ऑडियंस है, इंडिया में बॉलीवुड से बड़ा कुछ नही हैं. जब मैं इंडिपेंडेंट म्यूजिक कर रहा था तो मेरे साथ गांव और कस्बो की ऑडियंस जुड़ी हुई थी, जहां से मैं हूं. अब वही लोग प्राउड फील करते हैं कि उनका आर्टिस्ट अब बॉलीवुड में जाता है. मैं अपनी इस जर्नी को एन्जॉय करता हूं, वही सबसे जरूरी है."

गुरु ने 'एमटीवी अनप्लग्ड' में अपने कुछ पुराने गानों के साथ एक्सपेरिमेंट किया है, साथ ही साथ एक नई कम्पोजीशन भी लेकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया, "मैंने हमेशा कोशिश की है कि गाने नए तरीके के आये क्योंकि मेरा दिमाग आज का है, मेरी ऑडियंस आज की है. उम्मीद है कि उन गानों को भी उतना ही प्यार मिलेगा, जितना पहले के गानों को मिला है. एक नया गाना भी है."

वो आगे कहते है, "मैंने पुराने एपिसोड्स देखे, पिछले सीजन के और मुझे लगता है ऑडियंस एक्सेप्ट करती है अगर आर्टिस्ट कुछ अच्छा करने की कोशिश करता है अपने पुराने गाने के साथ ही. हमने भी यही कोशिश की है और साथ ही साथ एक नया गाना भी किया है."

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें