Farah Khan Birthday: 8 साल छोटे डायरेक्टर के प्यार में पड़ गई थीं फराह खान, इस वजह से 43 साल की उम्र में बनी थीं मां
Advertisement

Farah Khan Birthday: 8 साल छोटे डायरेक्टर के प्यार में पड़ गई थीं फराह खान, इस वजह से 43 साल की उम्र में बनी थीं मां

Farah Khan Birthday: फराह खान, ऐसी डायरेक्टर जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उन्होंने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है. मगर पर्सनल लाइफ में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. आइए आज किस्सा सुनाते हैं इनके बच्चों का. 

Happy Birthday Farah Khan

बॉलीवुड की मशहूर डायरेक्टर फराह खान को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. वह उन चुनिंदा फीमेल डायरेक्टर में से एक हैं जिन्होंने उस समय इंडस्ट्री में काम किया जब इस क्षेत्र में मुश्किल से ही औरतें देखने को मिलती थीं. काम के साथ फैमिली को कैसे संभालना है ये फराह खान से बेहतर कोई नहीं समझ सकता है. वो फराह, जिनके सिर से पिता का साया बहुत छोटी उम्र में उठ गया था. जिनके पास पिता के अंतिम संस्कार के पैसे तक नहीं थे. जैसे तैसे सलमान खान के पिता सलीम खान से पैसे उधार लेकर पिता को अतिम विदाई दी और परिवार को संभाला. ऐसी दमदार और मजबूत फराह खान ने मां बनने के लिए भी काफी स्ट्रगल किया था. आइए फराह खान के बर्थडे पर उनके इस दर्द से आपको रूबरू करवाते हैं.

'मैं हूं न' फिल्म से डायरेक्शन में कदम रखने वाली फराह खान ने एक बार खुलकर अपनी प्रेग्नेंसी पर बात की थी. उन्होंने बताया था कि वह 43 साल की उम्र में IVF के जरिए मां बनी थीं.साजिद खान की बहन फराह ने साल 2016 में इस बारे में बात की थी. उन्होंने बताया था कि कैसे वह आईवीएफ के जरिए 3 बच्चों की मां बनी थीं.

 

क्यों 43 साल की उम्र में मां बनी थीं फराह खान
एक मीडिया इवेंट में फराह खान ने बताया था कि आखिर क्यों वह 43 साल की उम्र में मां बनी थीं. परिवार की जिम्मेदारियों और काम को बैलेंस के चलते वह खुद को समय ही नहीं दे पा रही थीं. ऐसे में वह लेट मां बनीं. जब तक उन्हें ये एहसास हुआ तब तक काफी देर हो चुकी थी. ऐसे में उन्हें अंत में  मां बनने के लिए IVF का सहारा लेना पड़ा.

 

 

पिज्जा वाले ने डिलीवर नहीं किए बच्चे
फराह खान ने मजाकिया अंदाज में कहा था कि उन्हें गर्व है कि वह आईवीएफ से मां बनीं. इसमें कुछ छिपाने या हिचकने की जरूरत नहीं है. 'ओम शांति ओम' की डायरेक्टर ने हंसते हुए कहा, 'ये बच्चे कोई पिज्जा वाला डिलीवर नहीं करके गया.'

 

 

कौन हैं फराह खान के पति
9 जनवरी 1965 में कमरान खान और मेनका ईरानी के घर जन्मी फराह खान ने साल 2004 में फिल्ममेकर शिरीष कुंदर के साथ शादी की। फराह की डेब्यू फिल्म 'मैं हूं न' में वह एडिटर की भूमिका निभा चुके थे. इसके बाद दोनों ने 'जान-ए-मन', 'ओम शांति ओम' और 'तीस मार खान' में साथ काम किया था।

 

 

शिरीष कुंदर और फराह खान की लव स्टोरी
शिरीष कुंदर और फराह खान की लव स्टोरी भी बड़ी दिलचस्प है. दोनों 'मैं हूं न' के सेट पर मिले थे. तब फराह पर शिरीष का क्रश था. इसी वजह से उन्होंने फिल्म में बतौर एडिटर काम करने के लिए हां कह दिया था. काम के दौरान शिरीष कुंदर की स्मार्टनेस और समझदारी पर फराह भी मर मिटी थीं. फिर क्या दोनों ने करीब 7 महीने एक दूसरे को डेट किया और गोवा में सगाई कर ली. 

कौन हैं फराह खान के बच्चे
फराह खान ने साल 2008 में आईवीएफ के जरिए तीन बच्चों को जन्म दिया. एक बेटा और दो बेटियों की वह मां हैं. फिलहाल बच्चे छोटे हैं और स्कूल में पढ़ रहे हैं. अक्सर सोशल मीडिया पर वह बच्चों को लाड़-प्यार करती नजर आती हैं.

Trending news