जब अरबाज ने मलाइका को लेकर किया था ये खुलासा, इसलिए रिश्ता तोड़ने पर हुए थे मजबूर
X

जब अरबाज ने मलाइका को लेकर किया था ये खुलासा, इसलिए रिश्ता तोड़ने पर हुए थे मजबूर

अरबाज खान (Arbaaz Khan) ने साल 1996 में फिल्म दरार से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस जूही चावला थीं.

जब अरबाज ने मलाइका को लेकर किया था ये खुलासा, इसलिए रिश्ता तोड़ने पर हुए थे मजबूर

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर, डायरेक्टर और फिल्म प्रोड्यूसर अरबाज खान (Arbaaz Khan) का आज जन्मदिन है और वो 53 साल के हो गए हैं. अरबाज बतौर एक्टर कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं. अरबाज खान ने साल 1996 में फिल्म दरार से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस जूही चावला थीं. इस फिल्म के लिए अरबाज खान को फिल्मफेयर बेस्ट विलेन अवॉर्ड दिया गया था. आइए बर्थडे पर जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ खास बातें.

वैसे तो अरबाज की लाइफ में कई ऐसी घटनाएं हुई, लेकिन सबसे बड़ी बात जो थी वो उनकी 18 साल पुरानी शादी का टूटना बनी. अरबाज खान ने साल 1998 में एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से शादी की थी. साल 2002 में दोनों के बेटे अरहान का जन्म हुआ, लेकिन शादी के करीब 18 साल बाद 28 मार्च 2016 को उन्होंने फैंस को यह जानकारी दी कि वो अलग हो रहे हैं. असके बाद 11 मई 2017 को दोनों का तलाक हो गया.

मलाइका ने बताई थी तलाक की वजह
करीना कपूर के चैट शो में मलाइका ने बताया था तलाक की बात से खान परिवार, अरबाज और उन्हें किन तकलीफों का सामना करना पड़ा. मलाइका ने कहा था- आप किसी रिश्ते को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ते हैं तो अक्सर किसी न किसी को जिम्मेदार ठहराते हैं. अक्सर कोई आप पर ही ऊंगली उठाते रहे, मुझे लगता है ये इंसानी फितरत है जिसे बदला नही जा सकता. हम इस रिलेशन से खुश नहीं थे. हम एक-दूसरे को खुश नहीं रख पा रहे थे जिसकी वजह से आसपास के लोगों पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा था.

तलाक से एक रात पहले पूछा था ये सवाल
मलाइका ने शो में बताया था कि तलाक से एक रात पहले परिवार ने उनसे क्या सवाल पूछा था, 'क्या तुम इस बारे में श्योर हो? क्या तुम्हें अपने फैसले पर 100 प्रतिशत यकीन है?' मलाइका ने कहा था कि उनसे यही बात पूछी जाती थी. एक्ट्रेस ने कहा कि जो लोग आपकी चिंता करते हैं वो ये बात पूछते ही हैं.

अरबाज ने इंटरव्यू में  किया था चौंकाने वाले खुलासा
अरबाज ने मलाइका के साथ तलाक पर कहा था- चीजें ऐसे मोड़ पर आ गई थी कि इसके लिए जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी रास्ता निकालना था. हालांकि, मैंने बिगड़ी चीजों को संभालने की पूरी कोशिश की लेकिन मैं संभाल नहीं पाया. मेरा बेटा उस वक्त 12 साल का था और उसे चीजों की समझ होने लगी थी. उसे पता था कि क्या हो रहा है. उसे हमें बहुत कुछ समझाना नहीं पड़ा था. अरबाज ने कहा था- मैं हमेशा अपने बेटे के साथ हूं. मलाइका को मेरे बेटे की कस्टडी मिली थी और मैं इसके लिए लड़ना नहीं चाहता क्योंकि मुझे लगता है कि वो बहुत छोटा था और उसे मां की जरूरत थी.

अरबाज ने मलाइका को तलाके के बाद दिए थे 15 करोड़ रुपए
मलाइका ने तलाक के बदले अरबाज से एलुमनी अमाउंट के तौर पर 10 करोड़ रुपए मांगे थे. रिपोर्ट की मानें तो मलाइका 10 करोड़ रुपए से कम पर समझौता करने को तैयार नहीं थी. वहीं, अरबाज ने मलाइका को एलुमनी अमाउंट के तौर 15 करोड़ रुपए दिए थे.

VIDEO

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news