क्या हॉलीवुड की कॉपी है 'कल्कि 2898 AD'? आर्टिस्ट ने एक जैसे सीन्स की तस्वीरें शेयर कर लगाया चोरी का इल्जाम
Advertisement
trendingNow12303401

क्या हॉलीवुड की कॉपी है 'कल्कि 2898 AD'? आर्टिस्ट ने एक जैसे सीन्स की तस्वीरें शेयर कर लगाया चोरी का इल्जाम


Kalki 2898 AD Accused of Plagiarism: प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की 'कल्कि 2898 AD'  पर चोरी का इल्जाम लगा है. हॉलीवुड के एक आर्टिस्ट ने आरोप लगाया है कि फिल्म में उनकी आर्ट को चुराया गया है. उन्होंने चोरी की गई तस्वीरें भी शेयर की है.

क्या हॉलीवुड की कॉपी है 'कल्कि 2898 AD'? आर्टिस्ट ने एक जैसे सीन्स की तस्वीरें शेयर कर लगाया चोरी का इल्जाम

अमिताभ बच्चन, प्रभास और दीपिका पादुकोण स्टारर साइंस-फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' साल 2024 की मोस्ट अवेटेड फिल्म है. नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म रिलीज से पहले ही विवादों में घिरती दिख रही है. दरअसल हॉलीवुड एक आर्टिस्ट ने इसपर चोरी का इल्जाम लगाया है. जिसे पढ़ हर कोई शॉक्ड हो गया है. आखिर 600 करोड़ जैसे मेगा बजट फिल्म पर ये आरोप लगना मुसीबत खड़ी कर सकती है. चलिए बताते हैं आखिर किसने और क्या आरोप लगाए हैं.

'कल्कि 2898 AD' पर चोरी का आरोप लगाने वाले हॉलीवुड के आर्टिस्ट का नाम ओलिवर बेक है. जिन्होंने ट्विटर पर दो फोटोज को शेयर करते हुए ये दावा किया है. उन्होंने कहा, 'यह देखकर दुख हुआ कि 'स्टार ट्रेक: प्रोडिजी' फिल्म के लिए मैंने जो कुछ काम किया था, उसे वैजयंती फिल्म्स (प्रोडक्शन हाउस) ने अपने ट्रेलर में चुरा लिया. यह वह मैट पेंटिंग है जो मैंने बेन हिबोन और एलेसेंड्रो टैनी के निर्देशन में 'स्टार ट्रेक' के लिए बनाई थी और हूबहू वैसी ही पेंटिंग इस ट्रेलर में दिखाई देती है.'

'कल्कि 2898 AD'  पर लगाया चोरी का आरोप
इसके अलावा ओलिवर बेक ने एक दूसरी फोटो भी शेयर की. जहां उन्होंने आरोप लगाया है कि 'कल्कि' मेकर्स ने फेमस हॉलीवुड आर्टिस्ट सुंग चोई की आर्ट को भी चुराया है. हालांकि अभी तक इन सभी आरोपों पर 'कल्कि 2898 AD' मेकर्स का रिएक्शन नहीं आया है.

क्या लेंगे लीगल एक्शन?
ओलिवर बेक ने 'इंडियन एक्सप्रेस' को दिए इंटरव्यू में चोरी पर कानूनी एक्शन लेने के सवाल पर जवाब दिया. उन्होंने ये भी माना कि ये चोरी डायरेक्टली नहीं की है. लेकिन उनके काम से बहुत मिलती जुलती है. जिसे वह कोर्ट में चुनौती नहीं दे पाएंगे. ऐसे में वह कानूनी एक्शन लेना उनके लिए काफी मुश्किल हो सकता है.

कभी कुत्ते ने काट लिया था होंठ, इसी स्माइल के लिए जीता था 'ताज', अब 'बिग बॉस' में बनी तीखी छुरी

ये भी कहा
आगे उन्होंने कहा, 'जब आप आर्टिस्ट नहीं होते तो शायद आप इस तरह की चोरी को न पहचान पाए.  मगर मैं और मेरे सभी कलाकार दोस्तों से जब मैंने इस बारे में बात की तो उन्होंने भी माना कि 'कल्कि 2898 AD'  में मेरे काम को चुराया गया है.'

'कल्कि 2898 AD'  की कास्ट और रिलीज डेट
फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पाटनी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है, वहीं निर्माण वैजयंती मूवीज द्वारा किया गया है. 'कल्कि 2898 एडी' 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

Trending news