Advertisement
trendingPhotos2303257
photoDetails1hindi

Sana Makbul Khan: 'बिग बॉस ओटीटी 3' विनर बनीं सना मकबूल, कभी कुत्ते ने काट लिया था होंठ; अब इसी स्माइल के साथ ट्रॉफी की अपने नाम

Sana Makbul Wiki: 'बिग बॉस ओटीटी 3' में सना मकबूल खान ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. अप्रैल में शुरू हुए इस शो का की विनर सना मकबूल रहीं तो नैजी दूसरे नंबर पर रहे. चलिए बिग बॉस ओटीटी 3 की विनर सना मकबूल की रियल लाइफ जर्नी बताते हैं. शो में उन्होंने होंठों पर निशान के बारे में भी खुलासा किया कि क्यों उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी. तो चलिए बताते हैं मिस इंडिया में हिस्सा लेने वाली सना मकबूल खान का करियर कैसा रहा है.

बिग बॉस ओटीटी 3 की विनर सना मकबूल खान

1/7
बिग बॉस ओटीटी 3 की विनर सना मकबूल खान

'बिग बॉस ओटीटी 3' में एक्ट्रेस और मॉडल सना मकबूल खान छा गई हैं. वह बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम करने में कामयाब रहीं. पहले ही दिन वह अपने ग्लैमरस अंदाज और शहरी लड़की के तौर पर फेमस हो गई हैं. एक वक्त था जब शो में सना मकबूल खान ने खुलासा किया कि एक बार कुत्ते ने उनके होंठ पर काट लिया था और सर्जरी करवानी पड़ी थी. चलिए बताते हैं आखिर सना मकबूल कौन हैं, क्या करती हैं और क्यों फेमस हैं.

होंठ के ऊपर कैसा निशान

2/7
 होंठ के ऊपर कैसा निशान

ग्रैंड प्रीमियर के दिन सना मकबूल ने कीचन एरिया में बात करते हुए अपनी जिंदगी के सबसे डरावने पल के बारे में बताया. उनसे शो की कंटेस्टेंट पौलोमी दास ने पूछा था कि होंठ के ऊपर कैसा निशान है. एक एक्ट्रेस के फेस पर ऐसा निशान होना काफी बड़ी बात होती है. तब सना मकबूल खान ने खुलासा किया.

कुत्ते ने काट लिया था होंठ

3/7
कुत्ते ने काट लिया था होंठ

सना ने बताया कि काफी समय पहले एक डॉगी ने उनके होंठ के ऊपर काट लिया था. हाल ये हो गई थी कि उन्हे सर्जरी करवानी पड़ी. लेकिन आज भी ये निशान उनके चेहरे पर रह गया है. वह इस घटना के बाद डिप्रेशन में भी चली गई थीं.

सना मकबूल का असली नाम

4/7
सना मकबूल का असली नाम

सना मकबूल खान का जन्म 13 जून 1993 में मुंबई में हुआ. पहले उनका नाम सना खान था और फिर उन्होंने अपना नाम बदलकर सना मकबूल खान कर लिया.

सना मकबूल के शोज

5/7
सना मकबूल के शोज

करियर की शुरुआत उन्होंने मॉडलिंग से की. पहले विज्ञापनों के जरिए उन्होंने छाप छोड़ी और फिर टीवी शोज में उन्होंने एंट्री की. सबसे पहले उन्हें साल 2009 में MTV के 'स्कूटी टीन डीवा' में काम करने का मौका मिला. फिर वह म्यूजिकल सीरीज ईशान सपनो को आवाज दे में नजर आईं.

खतरों के खिलाड़ी में सना मकबूल खान

6/7
खतरों के खिलाड़ी में सना मकबूल खान

सना मकबूल खान को इंडस्ट्री में फेम मिला 'कितनी मोहब्बत है' से. जहां उन्होंने लवन्या के रोल में नजर आई थीं. इसके बाद उन्होंने 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में भी काम किया. सीरियल्स के अलावा वह खतरों के खिलाड़ी 11 में भी हिस्सा ले चुकी हैं.

फेमिना मिस इंडिया में सना मकबूल

7/7
फेमिना मिस इंडिया में सना मकबूल

सना मकबूल खान ने मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था. जहां उन्होंने साल 2012 में 'फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल' का ताज अपने नाम किया था. अप्रैल में 'बिग बॉस ओटीटी 3' में 16 कंटेस्टेंट्स के साथ एंट्री करने वाली सना टॉप 5 तक पहुंच चुकी है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़