टाइगर श्रॉफ से लेकर ऋतिक रोशन तक, अपने स्टंट खुद करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स
Advertisement
trendingNow1995683

टाइगर श्रॉफ से लेकर ऋतिक रोशन तक, अपने स्टंट खुद करते हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

हिंदी फिल्मों में कई एक्टर जहां बॉडी डबल का इस्तेमाल करते हैं वहीं कई दिलेर स्टार्स ऐसे भी हैं जो अपने स्टंट खुद ही करना पसंद करते हैं. इन स्टंट को करने में कई बार ये एक्टर बुरी तरह घायल भी हुए हैं.

टाइगर श्रॉफ

नई दिल्ली: बॉलीवुड की तमाम एक्शन फिल्मों में आपने कई बार हीरो को खतरनाक स्टंट करते देखा होगा. हां, ये बात अलग है कि इनमें से ज्यादातर स्टंट खुद हीरो नहीं बल्कि उसका बॉडी डबल या स्टंटमैन करता है. लेकिन हिंदी सिनेमा में कई ऐसे दिलेर एक्टर भी हैं जो खतरनाक से खतरनाक स्टंट भी खुद करना पसंद करते हैं. आइए जानते हैं ऐसे सितारों के बारे में.

  1. खुद अपने स्टंट करते हैं ये एक्टर्स
  2. कई बार हुए हैं खतरनाक एक्सीडेंट
  3. जान जोखिम में डालकर करते हैं काम

अक्षय कुमार
अपने स्टंट खुद करना पसंद करने वाले स्टार्स की लिस्ट में पहले नंबर पर आते हैं बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार. अक्की को खतरनाक से खतरनाक स्टंट में जोखिम लेना इतना पसंद है कि फैंस ने उनका नाम ही खिलाड़ी कुमार रख दिया है. अक्षय हर स्टंट को करते हुए सेफ्टी का बहुत ध्यान रखते हैं लेकिन फिर भी वह कई बार खतरनाक एक्सीडेंट के शिकार हो चुके हैं.

अजय देवगन
जहां अक्षय कुमार मार्शल आर्ट एक्सपर्ट हैं वहीं अजय देवगन के पास इस तरह की कोई खास एक्सपर्टीज नहीं हैं. बावजूद इसके अजय देवगन भी अपने स्टंट खुद करना पसंद करते हैं. अजय का मानना है कि उनकी वजह से किसी और की जान जोखिम में नहीं पड़नी चाहिए. कार स्टंट और ब्रिज से जंप करने जैसे सीन करते हुए अजय देवगन कई बार जख्मी हो चुके हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

जॉन अब्राहम
हिंदी सिनेमा में जॉन अब्राहम की इमेज एक एक्शन हीरो की है. फोर्स और रॉकी हैंडसम जैसी फिल्मों में नजर आ चुके जॉन भी अपने स्टंट खुद करते हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले जॉन जब भी इनजर्ड हुए हैं उन्होंने फैंस को जरूर बताया है. हाल ही में अपनी लेटेस्ट फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उनके पैर में चोट लगने की खबरें आई थीं.

ऋतिक रोशन
बॉलीवुड के ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ऋतिक रोशन भी अपने स्टंट के दौरान कई बार इंजरी का शिकार हो चुके हैं. कृष और बैंग-बैंग जैसी फिल्मों में नजर आ चुके ऋतिक रोशन थोड़े फेस कॉन्शियस हैं लेकिन फिर भी वह अधिकतर स्टंट खुद ही करना चाहते हैं.

टाइगर श्रॉफ
नए कलाकारों की लिस्ट में टाइगर श्रॉफ वो एक्टर हैं जिनकी इमेज ही एक्शन हीरो की है. टाइगर एक ट्रेंड मार्शल आर्टिस्ट हैं और उन्हें अपने स्टंट खुद करना काफी पसंद है. बल्कि उनकी सभी फिल्मों में जितने भी एक्शन सीन हैं वो टाइगर ने खुद ही किए हैं.

विद्युत जामवाल
टाइगर श्रॉफ की तरह ही विद्युत जामवाल भी अपने स्टंट खुद ही करने में यकीन रखते हैं. विद्युत दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट में गिने जाते हैं और कमांडो व खुदा हाफिज जैसी फिल्मों में काम कर चुके विद्युत हर स्टंट खुद करते हैं. इस दौरान कई बार वह चोटिल भी हुए हैं लेकिन वह इलाज के बाद वापस उसी धारा में आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें: सलमान खान की ये हीरोइन बचपन में लगती थी इतनी क्यूट, अब बन गई बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस हसीना

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news