फेयरनेस क्रीम की बहस में कूदे उदय चोपड़ा, हेयर कलर को बताया रेसिस्ट
Advertisement
trendingNow1324481

फेयरनेस क्रीम की बहस में कूदे उदय चोपड़ा, हेयर कलर को बताया रेसिस्ट

 हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने गोरेपन का दावा करने वाली फेयरनेस क्रीमों को विज्ञापनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक मुहिम सी छेड़ दी थी. सोनम कपूर के टि्वटर पर अभय देओल से भिड़ने के बाद अब उदय चोपड़ा भी इस बहस में शामिल हो गए हैं. लेकिन इस बहस में शामिल होकर वे टि्वटर पर बुरी तरह से ट्रोल भी हो गए हैं. 

उदय चोपड़ा ने की 'फेयरनेस क्रीम' और 'हेयर कलर' की तुलना

नई दिल्ली :  हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने गोरेपन का दावा करने वाली फेयरनेस क्रीमों को विज्ञापनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर एक मुहिम सी छेड़ दी थी. सोनम कपूर के टि्वटर पर अभय देओल से भिड़ने के बाद अब उदय चोपड़ा भी इस बहस में शामिल हो गए हैं. लेकिन इस बहस में शामिल होकर वे टि्वटर पर बुरी तरह से ट्रोल भी हो गए हैं. 

VIDEO : मॉडल ने दिखाया गोरेपन का दावा करने वाली क्रीमों का 'काला सच', मांगी माफी

बता दें कि अभय देओल ने फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के अभिनय करने को लेकर निशाना साधा था और फिल्मी सितारों का गोरे रंग को बढ़ावा देना गलत बताया था. उन्होंने सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण से लेकर शाहरुख खान और जॉन अब्राहम तक को नहीं छोड़ा था. अपने फेसबुक पोस्ट्स में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दीपिका पादुकोण, विद्या बालन, सोनम कपूर, जॉन अब्राहम और शाहरुख खान जैसे सितारों को भी नहीं बख्शा है. 

सात साल की उम्र में ही रंगभेद का शिकार हो गई थी 'झांसी की रानी'

अभय के पोस्ट से आहत अभिनेत्री सोनम कपूर ने उनकी बहन एशा देओल की भी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उस पर अभय की प्रतिक्रिया मांगी थी, जिसे अभय ने गलत बताया था. हालांकि, अभय की बहन को घसीटने की वजह से सोनम कपूर का काफी मजाक उड़ाया गया, जिसके बाद उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया.

अभय-सोनम फेयरनेस क्रीम बहस पर बोले अनिल कपूर, बच्चों के मामले में शामिल नहीं होता

अभय का कहना था कि इस तरह के ज्यादातर विज्ञापनों में गोरेपन को काबिलियत और आत्मविश्वास से जोड़कर दिखाया जाता है, जो कि गलत है. अब इस विवाद में उदय चोपड़ा कूद गए हैं, उन्होंने गोरेपन का दावा करने वाली क्रीम्स की तुलना हेयर कलर से कर दी है. उदय चोपड़ा ने ट्वीट किया, "फेयरनेस क्रीम्स को लेकर यह क्या बकवास है. यदि फेयरनेस क्रीम रेसिस्ट हैं तो हेयर कलर भी हैं. यह व्यक्तिगत पसंद है."

अभय देओल ने नंदिता दास द्वारा भारत में प्रचारित किए जा रहे कैंपेन 'डार्क इस ब्‍यूटीफुल' का एक फोटो पोस्‍ट कर लिखा है, 'पागल नंदिता हमें यह सिखाने की कोशिश कर रही है कि काला भी सुंदर होता है. क्‍या उसे नहीं पता कि हम पहले से यह जानते हैं? वरना आखिर क्‍यों हम दक्षिण के लोगों को अपनाते.

इसके साथ ही साथ अभय ने कंगना रनौत, रणबीर कपूर और रणदीप हुड्डा जैसे कलाकारों की तारीफ भी की है जो गोरेपन के प्रचार के इस फायदेमंद सौदे से दूर रहे हैं. अभय ने इन नामों के साथ लिखा है, 'मेरी इंडस्‍ट्री का हर शख्‍स गैरजिम्‍मेदार नहीं है.'  

Trending news