Samrat Prithviraj Movie: सनी बनते सम्राट पृथ्वीराज तो नीली आंखों वाली यह ब्यूटी क्वीन होती संयोगिता
Advertisement

Samrat Prithviraj Movie: सनी बनते सम्राट पृथ्वीराज तो नीली आंखों वाली यह ब्यूटी क्वीन होती संयोगिता

Manushi Chhillar Miss World: फिल्मों की योजनाएं लंबे समय तक बनती हैं और उस दौरान उसमें काफी हेर-फेर भी होते हैं. फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में विश्व सुंदरी रहीं मानुषी छिल्लर ने संयोगिता के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा. यह फिल्म अगर समय से बन जाती तो इसमें एक पूर्व मिस इंडिया यह रोल निभाने वाली थी.

Samrat Prithviraj Movie: सनी बनते सम्राट पृथ्वीराज तो नीली आंखों वाली यह ब्यूटी क्वीन होती संयोगिता

Aishwarya Rai Films: यह बात अब खुद डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने साफ कर दी है कि वह अक्षय कुमार से पहले सनी देओल को लेकर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज चौहान बनाना चाहते थे. लेकिन क्या आपने सोचा है कि अगर सनी के साथ डॉ. द्विवेदी वह फिल्म बना पाते तो पृथ्वीराज की प्रेमिका और पत्नी संयोगिता कौन हीरोइन बनती. यह बनती एक नीली आंखों वाली ब्यूटी क्वीन, जो मिस इंडिया रह चुकी थी.

ऐश्वर्या ने क्या कहा

सम्राट पृथ्वीराज निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी का बरसों पुराना सपना था. 2003 में पिंजर बनाने के बाद उन्होंने पृथ्वीराज पर सनी देओल के साथ फिल्म की योजना बनाई थी. मगर ठीक उसी समय निर्देशक राजकुमार संतोषी भी अजय देवगन को लेकर पृथ्वीराज पर फिल्म बनाना चाहते थे. दोनों डायरेक्टरों का मुकाबला न सिर्फ सब्जेक्ट पर था बल्कि फिल्म की हीरोइन के लिए भी संघर्ष हो रहा था. दोनों निर्देशक ऐश्वर्या राय को संयोगिता के रूप में कास्ट करना चाहते थे. ऐश्वर्य ने दोनों से कहा था कि जिसे पहले प्रोड्यूसर मिल जाएगा, वह उसके साथ काम करेंगी. लेकिन डायरेक्टरों को प्रोड्यूसर नहीं मिले. उधर 2007 में ऐश्वर्या ने शादी कर ली और संतोषी ने फिल्म बनाने का आइडिया ड्रॉप कर दिया. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की प्रोड्यूसर की खोज जारी थी और उन्होंने सनी देओल के अपोजिट 2001 की मिस इंडिया सेलीना जेटली को संयोगिता के रूप में पसंद कर लिया. सेलीना इस प्रोजेक्ट के लिए तैयार थीं. वह उस दौर में किसी पीरियड फिल्म में काम करना चाहती थीं. मगर उनका यह सपना पूरा नही हो सका.

यह भी पढ़ें : ये हीरोइनें कर रही डबल गेम, ध्यान दें बॉलीवुड और रीजनल सिनेमा के ऑडियंस

जांनशीन से शुरुआत

पंजाबी पिता और अफगान-हिंदू मां की संतान सेलीना जेटली को 2003 में निर्माता-निर्देशक फिरोज खान ने अपने बेटे फरदीन खान के साथ फिल्म जांनशीन में लॉन्च किया था. इसके बाद सेलीना ने करीब 2011 तक बॉलीवुड में एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम किया और उसी साल ऑस्ट्रियाई बिजनेस मैन पीटर हेग से उन्होंने शादी कर ली. 2012 में उन्हें जुड़वां बेटे हुए. 2017 में सेलीना जेटली फिर जुड़वां बेटों की मां बनीं लेकिन उनमें से एक बच्चा नहीं रहा. कई लोग सेलीना को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की बेटी समझते रहे और सोशल मीडिया में इस बात के लिए सेलीना को कभी-कभी ट्रोल भी किया गया.

यह भी पढ़ें : शमशेरा नहीं बल्ली है फिल्म का हीरो, खुद रणबीर ने खोल दिया राज

Trending news