दीया मिर्जा के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप

जब दीया चार साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया. दीया की मां ने हैदराबाद के अहमद मिर्जा से दूसरी शादी कर ली. इसके बाद दीया ने भी अपना सरनेम मिर्जा लिखना शुरू कर दिया. 

दीया मिर्जा के बारे में ये बातें नहीं जानते होंगे आप
फोटो साभार : दीया मिर्जा के इंस्टाग्राम से

मुंबई : खूबसूरत-सी स्माइल के साथ लोगों से मिलने वाली दीया मिर्जा (Dia Mirza) का आज (9 दिसंबर) जन्मदिन है. उन्होंने बॉलीवुड में 'रहना है तेरे दिल में' से की थी. इस फिल्म में उनके साथ आर माधवन थे. उनकी कैमेस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया था, लेकिन फिल्म उतना चली नहीं. इसके बाद 'दीवानापन', 'तुमको न भूल पाएंगे', 'दम', 'परिणीता', 'लगे रहो मुन्नाभाई' और 'संजू' जैसी की फिल्मों में नजर आईं, हालांकि दीया को बॉलीवुड में एक सशक्त अभिनेत्री के तौर पर उन्हें बॉलीवुड में पहचान नहीं मिल पाई. उनकी इमरान हाशमी के साथ 'तुमसा नहीं देखा' फिल्म हिट हुई थी, जिसमें उन्होंने बार गर्ल का रोल अदा किया था.

चार साल की उम्र में हुआ था माता-पिता का तलाक
जब दीया चार साल की थीं तो उनके माता-पिता का तलाक हो गया. दीया की मां बंगाली हिन्दू और पिता जर्मन ग्राफिक डिजाइनर फ्रैंक हैंडरिच थे. दीया की मां ने हैदराबाद के अहमद मिर्जा से दूसरी शादी कर ली. इसके बाद दीया ने भी अपना सरनेम मिर्जा लिखना शुरू कर दिया. कॉलेज के दिनों में ही दीया को मॉडलिंग के ऑफर्स मिलने लगे थे. 

मिस एशिया पैसिफिक चुनी गईं
साल 2000 में दीया ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. इसमें वह सेकेंड रनरअप रहीं. इसके बाद दीया के लिए एक नई दुनिया इंतजार कर थीं और वह वह मिस एशिया पैसिफिक चुनी गईं.

साहिल सांगा से हुईं अलग
दीया मिर्जा की जिंदगी में इसके बाद साहिल सांगा की एंट्री हुई. दोनों ने शादी कर ली, लेकिन रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और दोनों ने अलग होने का फैसला किया. दोनों ने मिलकर एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला था. इस प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म 'लव ब्रेकअप जिंदगी' थी.

आज 38वें जन्मदिन पर नया प्रोडक्शन हाउस शुरू किया
दीया ने अर्थपूर्ण प्रोजेक्ट बनाने के लिए अपना नया प्रोडक्शन हाउस शुरू कर रही है. दीया ने कहा कि हमारी विभिन्न फिल्म उद्योगों से जुड़े कुछ अविश्वसनीय व्यक्तियों के साथ काम करने की योजना है और रोस्टर के हिस्से के रूप में महिला प्रधान कहानियां लाने की योजना भी हैं. उन्होंने कहा-वह कई कन्टेंट क्रिएटर्स, पटकथा लेखकों और फिल्म निमार्ताओं के साथ बातचीत कर रही हैं. (इनपुट्स IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें