सलमान खान की सिक्योरिटी की 12 बड़ी बातें: 35 बॉडी गार्ड्स, 11 जवान और 3 लेयर की सुरक्षा का घेरा
Advertisement
trendingNow12479257

सलमान खान की सिक्योरिटी की 12 बड़ी बातें: 35 बॉडी गार्ड्स, 11 जवान और 3 लेयर की सुरक्षा का घेरा

Salman Khan Security Status: सलमान की सुरक्षा से जुड़ी बड़ी बातें: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से एक बार फिर सलमान खान की सुरक्षा का मुद्दा गरमाता जा रहा है. एक्टर इस वक्त वाय प्लस सिक्योरिटी में हैं. चलिए बताते हैं आखिर किस टाइट सुरक्षा में वह हैं. चलिए बताते हैं बड़ी बातें.

सलमान खान सिक्योरिटी में क्या क्या है

रिपोर्ट/अश्विन पांडे: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुरक्षा का मामला गरमाता जा रहा है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग से मिल रही लगातार धमकी के बाद पुलिस ने सख्त तैयारियां कर ली है. बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से एक्टर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. अब वह इतनी टाइट सिक्योरिटी में है कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है. सलमान खान के घर के बाहर दर्जनों कैमरे लगा दिए गए हैं तो एक्टर को तीन लेयर सिक्योरिटी में रखा गया है. चलिए सलमान खान की सुरक्षा की 12 बड़े पॉइंट्स बताते हैं. आखिर किस तरह पुलिस व प्रशासन एक्टर की रक्षा कर रहे हैं.

दशहरा की रात साढ़े नौ बजे एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई. वह सलमान खान के अच्छे दोस्त और करीबी थे. इस मर्डर की जिम्मेदारी भी लॉरेंस गैंग ने ली थी. मगर इस बीच सलमान खान के पिता सलीम खान ने इन बातों से साफ इनकार किया है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या का सलमान खान के करीबी होने से कोई लेना देना है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान को फिर से मिली थी धमकी
शुक्रवार को ही सलमान खान को एक बार फिर धमकी दी गई थी. मुंबई ट्रैफिक पुलिस के पास एक मैसेज आया था जहां 5 करोड़ रुपये की मांग की गई थी और ये कहा गया था कि सलमान खान को वह नहीं छोड़ेंगे. अब इस मैसेज की भी जांच चल रही है. वहीं अप्रैल 2024 में भी 'दबंग' एक्टर के घर गैलेक्सी के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई थी. चलिए अब बताते हैं कि इन सब खतरों के बीच सलमान खान किस सिक्योरिटी में हैं.

सलमान खान की सुरक्षा की 10 बड़ी बातें

1- सलमान खान को वाई प्लस सुरक्षा मिली हुई है. इसमें 11 जवान तैनात किए गए है.

2. 11 सुरक्षा कर्मियों में से 4 ट्रेंड कमांडो हैं जो हर तरह के हथियार को चलाने में माहिर हैं.

3- सुरक्षा में तैनात गार्ड्स के पास आधुनिक पिस्टल, अत्याधुनिक एमपी फाइव गन (जो जेड प्लस सुरक्षा में शामिल गार्ड्स के पास होता है ) इसके अलावा एके 47 जैसे हथियार है.

4. सलमान की सुरक्षा में शामिल पुलिस कर्मी दूसरे घेरे में होते है, इसके अलावा करीब 35 निजी बॉडी गार्ड्स भी सलमान की सुरक्षा करते है. ये सभी गार्ड्स सलमान के निजी सुरक्षा कर्मी शेरा की निगरानी में होते है.

5. सलमान के सबसे नज़दीक रहकर सुरक्षा देने का काम उनके निजी सुरक्षा कर्मी क्षेत्र करते है याने की सलमान की कुल सुरक्षा तीन लेयर में है .

6. जरूरत पड़ने पर निजी सुरक्षा गार्ड्स की संख्या भी बढ़ायी जाती है.

7- इसके अलावा जिस भी पुलिस स्टेशन के हद में सलमान ख़ान शूटिंग करते हैं या फिर किसी कार्यक्रम में शामिल होते है. वहां के लोकल पुलिस को भी सुरक्षा घेर में शामिल किया जाता है .

8- सलमान के बॉडी गार्ड् शेरा सलमान के लोकेशन की जानकारी स्थानीय पुलिस से साझा करते है जिसके बाद स्थानीय पुलिस उनके आने से पहले लोकेशन को सुरक्षित करती है.

9- सलमान के घर के बाहर 24 घंटे 25 से ज़्यादा हथियार बंद पुलिस कर्मी मौजूद रहते है.

10- सलमान खान के साथ कॉन्वॉय में 8-9 गाड़ियां मौजूद रहती है, जिसमें 4 गाड़ियां पुलिस की होती है. वह खुद ब्रुलेटफ्रूफ गाड़ी में ट्रेवल करते हैं.

11- किसी भी जगह पर पहुंचने के बाद सलमान को तुरंत गाड़ी से उतरने की मनाही है, लोकेशन पर पहुंचकर सुरक्षा में शामिल कमांडो से हरी झंडी मिलने के बाद ही सलमान अपनी कर से उतर सकते है .

12- सलमान खुद भी 32 कैलिबर की पिस्टल अपने साथ रखते है, जिसका लाइसेंस कुछ समय पहले ही मुंबई पुलिस ने उन्हें दिया है.

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news