अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा से इंप्रेस हुए जावेद अख्तर, बोले- '50 साल पहले ऋषि कपूर के बाद से...'
Advertisement

अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा से इंप्रेस हुए जावेद अख्तर, बोले- '50 साल पहले ऋषि कपूर के बाद से...'

Javed Akhtar praises 'masoom hero' Agastya Nanda:  भले ही 'द आर्चीज' फिल्म को  दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. लेकिन अनुभवी गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा की तारीफ की है. जावेद अख्तर ने माचो और टॉक्सिक के बीच अगस्त्य नंदा को मासूम हीरो बताया है.

जावेद अख्तर ने अगस्त्य नंदा को कहा- 'मासूम हीरो'

Javed Akhtar betting big on Agastya Nanda: लेखक-गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि वह अपनी बेटी जोया अख्तर की डांट खाए बिना उनकी प्रशंसा नहीं कर सकते, लेकिन वह अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा की तारीफ कर सकते हैं. जावेद अख्तर ने कहा कि 50 साल पहले ऋषि कपूर के बाद से ऑडियंस ने अगस्त्य नंदा जैसा कोई नहीं देखा होगा. उन्होंने अगस्त्य नंदा को ऋषि कपूर के बाद हिंदी फिल्म जगत में सबसे प्रतिभाशाली नई प्रतिभा बताया है. आधी सदी पहले. 

जावेद अख्तर ने रेडिफ के साथ एक इंटरव्यू में कहा कि अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य उन 'मर्दाना, टॉक्सिक' नायकों की तुलना मेंअधिक 'मासूम' विकल्प का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिन्हें हम आज देख रहे हैं. युवा अभिनेता ने जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म 'द आर्चीज' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है. यह फिल्म 7 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है.

7 से लेकर 70 साल तक के लोगों के लिए है 'द आर्चीज'
जावेद अख्तर ने कहा कि 'द आर्चीज' 7 से लेकर 70 साल तक सभी उम्र के लोगों का मनोरंजन करती है. फिल्म के प्रीमियर के दौरान के एक किस्से को याद करते हुए जावेद अख्तर ने कहा, ''प्रीमियर के समय एक महिला थी, जिसकी उम्र 70 वर्ष से अधिक थी और उसकी आंखों में आंसू थे. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने युवा दिनों की याद आ गई, जब वह आर्चीज कॉमिक्स की आदी थीं.''

शाहरुख खाना और श्रीदेवी की बेटी का भी हुआ डेब्यू
जावेद अख्तर ने स्वीकार किया कि फिल्म देखने वालों को बॉलीवुड आइकन्स के बच्चों को देखने में दिलचस्पी होगी. अगस्त्य के साथ-साथ 'द आर्चीज' में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर ने भी अपना डेब्यू किया है. हालांकि, इनमें से किसी को भी फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा नहीं मिली है. बावजूद इसके जावेद अख्तर की राय नहीं बदली है. 

जावेद अख्तर ने अगस्त्य की मां से की तारीफ
उन्होंने कहा, ''मैंने अगस्त्य की मां (श्वेता बच्चन नंदा) से कहा- आपका बेटा एक स्टार बनने जा रहा है. अब तक हीरो की अवधारणा टॉक्सिक, माचो मैन की रही है. यहां एक बेबाक और मासूम हीरो है. बॉबी में ऋषि कपूर के बाद दर्शकों ने अगस्त्य जैसा हीरो नहीं देखा है. अगस्त्य सभी युवाओं, खासकर लड़कियों को पसंद आएगा.''

जावेद अख्तर ने लिखे 'द आर्चीज' के कई गाने
बता दें कि अगस्त्य नंदा, सुहाना खान और खुशी कपूर के अलावा फिल्म में अदिति डॉट सहगल, वेदांग रैना, मिहिर आहूजा और युवराज मेंडा भी हैं. जावेद अख्तर ने फिल्म के लिए कई गीत लिखे, जिनमें सह-गीतकार के रूप में उनके बेटे फरहान और उनकी बहू शिबानी दांडेकर द्वारा लिखे गए संवाद शामिल थे.

Trending news