Amit Shah: अमित शाह का फेक वीडियो शेयर कर बुरे फंसे रेड्डी, मिल गया दिल्ली पुलिस का नोटिस
Advertisement
trendingNow12227539

Amit Shah: अमित शाह का फेक वीडियो शेयर कर बुरे फंसे रेड्डी, मिल गया दिल्ली पुलिस का नोटिस

Amit Shah Fake Video: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. शाह के इस एडिटेड वीडियो को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी शेयर किया था. मामले में पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए रेवंत रेड्डी समेत पांच लोगों को नोटिस भेजा है.

Amit Shah: अमित शाह का फेक वीडियो शेयर कर बुरे फंसे रेड्डी, मिल गया दिल्ली पुलिस का नोटिस

Amit Shah Fake Video: गृह मंत्री अमित शाह का फेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है. शाह के इस एडिटेड वीडियो को तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी शेयर किया था. मामले में पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए रेवंत रेड्डी समेत पांच लोगों को नोटिस भेजा है. पांचों को जांच में शामिल में होने के लिए कहा गया है.

अमित शाह के फेक वीडियो का मामला गरमाया

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैलाए गये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने को कहा है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. 

सीएम रेड्डी समेत पांच लोगों को नोटिस

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने रेड्डी समेत पांच लोगों को नोटिस भेजा है. रेड्डी ने उक्त वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था. सूत्रों ने बताया कि रेड्डी को पूछताछ के दौरान अपना मोबाइल फोन साथ में लाने को कहा गया है जिसका इस्तेमाल कथित रूप से फर्जी वीडियो ‘एक्स’ पर साझा करने में किया गया था. रेड्डी, कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष भी हैं.

आई4सी ने दर्ज की शिकायत

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने सोशल मीडिया मंचों पर शाह का फर्जी वीडियो फैलाए जाने के सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद रविवार को मामला दर्ज किया था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. 

फेक है वीडियो

कथित फर्जी वीडियो में, तेलंगाना में धार्मिक आधार पर मुसलमानों के लिए आरक्षण समाप्त करने की प्रतिबद्धता जताने का संकेत देने संबंधी शाह के बयान को तोड़-मरोड़कर इस तरह दिखाया गया है जैसे कि वह हर तरह का आरक्षण समाप्त करने की वकालत कर रहे हों.

देशभर में हो सकती हैं गिरफ्तारियां 

उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के अनेक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के सूत्रों ने बताया कि देशभर में इस मामले में गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news