Kaun Banega Crorepati: जया बच्चन की मर्जी के खिलाफ जाकर अमिताभ बच्चन ने किया था ये क्विज शो होस्ट, 1 फैसले ने बचा लिया था सब कुछ!
Advertisement
trendingNow11643012

Kaun Banega Crorepati: जया बच्चन की मर्जी के खिलाफ जाकर अमिताभ बच्चन ने किया था ये क्विज शो होस्ट, 1 फैसले ने बचा लिया था सब कुछ!

Amitabh Bachchan के करियर में 'कौन बनेगा करोड़पति' शो मील का पत्थर साबित हुआ. इस शो ने ना केवल अमिताभ बच्चन के डूबते करियर को उबारा बल्कि उनकी पॉपुलैरिटी और भी ज्यादा बढ़ा दी.

 

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन

Amitabh Bachchan KBC: 'कौन बनेगा करोड़पति' (Kaun Banega Crorepati) शो ने ना केवल टेलीविजन शोज का रुख बदला बल्कि ये शो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के करियर में मील का पत्थर भी साबित हुआ. इस शो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि ये शो शुरू होने से पहले ही हर कोई टेलीविजन खोलकर अपनी-अपनी सीट ले लेता था. इस शो में बिग बी की इंट्रो स्पीच से लेकर कंटेस्टेंट्स से सरल और सहज भाव में अमिताभ ऐसे बात करते कि हर कोई हॉट सीट पर आकर कंफर्टेबल हो जाता. लेकिन क्या आपको पता है जो शो अमिताभ बच्चन के करियर का टर्निंग प्वाइंट बना उसे होस्ट करने से जया बच्चन ने अमिताभ बच्चन को मना किया था.

फिल्में ना चलने पर किया टीवी का रुख
अमिताभ बच्चन के इस शो को करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह उस वक्त उनकी फिल्में ना चलना भी था. उस वक्त अमिताभ की जो भी फिल्में रिलीज हो रही थी वो चल नहीं रही थीं. जब अमिताभ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बेहाल होने लगीं तो अच्छी फिल्मों के ऑफर भी कम हो गए. ऐसे में क्विज शो का उन्हें ऑफर आया. अमिताभ उस वक्त काफी दुविधा में थे. उन्हें ये बिल्कुल नहीं समझ आ रहा था कि वो इस शो के लिए हामी भरें या फिर नहीं.

 

 

 

जया बच्चन थी नहीं चाहती थीं अमिताभ करें ये शो

जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने साल 2008 में फैशन डिजाइनर को इंटरव्यू दिया था. इस इंटरव्यू में जया ने कहा था- 'मैं नहीं चाहती थी कि वो इस केबीसी को करें. मुझे ऐसा लगता था कि ये प्लेटफॉर्म उनकी इमेज के अनुरूप नहीं है. बड़े पर्दे पर उनका अपना मुकाम था. ऐसे में छोटे पर्दे पर आना मुझे ठीक नहीं लग रहा था. लेकिन उम्मीद से बिल्कुल विपरीत ये शो उनके लिए बेहद खास बन गया.' आपको बता दें, 'कौन बनेगा करोड़पति' के अब तक 14 सीजन आ चुके हैं. 

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news