close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जल संकट पर बोले जॉन अब्राहम, 'जल संकट आपदा के रूप में सामने खड़ा है'

मुंबई में जॉन अब्राहम अपनी फिल्म 'बाटला हाउस' के ट्रेलर रिलीज के दौरान जल संकट देश का सबसे बड़ा संकट है. हमारे देश में जल संरक्षण को लेकर और काम किया जाना चाहिए. वाटर हार्वेस्टिंग को प्रमोट करना चाहिए. 

जल संकट पर बोले जॉन अब्राहम, 'जल संकट आपदा के रूप में सामने खड़ा है'
जॉन अब्राहम (फोटो साभार- Instagram)

मुंबई: जॉन अब्राहम हर सवाल का जवाब बेहद तसल्ली से देते हैं. जॉन अब्राहम अधिकतर राष्ट्रभक्ति की फिल्मों को बड़े पर्दे पर उतारते हुए अभिनय करते हैं. देश में बढ़ रही पानी की समस्या से चिंतित हैं? सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की तारीफ करने के साथ ही पानी की होने वाली कमी, आने वाली दिक्कतों पर भी अपना विचार रखने से नहीं कतराते. 

मुंबई में जॉन अब्राहम अपनी फिल्म 'बाटला हाउस' के ट्रेलर रिलीज के दौरान जल संकट देश का सबसे बड़ा संकट है. हमारे देश में जल संरक्षण को लेकर और काम किया जाना चाहिए. वाटर हार्वेस्टिंग को प्रमोट करना चाहिए. जब मुंबई में बारिश नहीं होती तो हम परेशान होते हैं और जब बारिश होती है तो बाढ़ की चिंता में डूब जाते हैं, लेकिन दूसरा सच यह भी है कि हमारे देश के कई हिस्सों में बारिश नहीं है पानी ना के बराबर है? पानी की कमी इस कदर हो गई है कि मुझे चिंता होती है. कई बार सोचता हूं कि देश में जल संकट से कैसे निपटा जाए? 

जॉन आगे कहते हैं कि जिस तरह से लगातार पानी की कमी और कम बारिश हो रही है. उसे देखकर तो यही लगता है कि आने वाले 20-30 सालों बाद नदिया भी सूख जाएंगी. ऐसे में हमारी सरकार पानी को बचाने के बजाय 33 हैक्टर्स लैंड के पेड़ पौधों को काटने की बात कर रही है और उन्हें सिर्फ कह कर मेट्रो प्रोजेक्ट पर बलि देने की बात कर रही है. जॉन अब्राहम इसे बहुत ही मूर्खतापूर्ण कार्य मानते हैं. 

ट्रेलर रिलीज पर बोले जॉन अब्राहम, 'देश भक्ति, देश प्रेम आपके भीतर होता है'

जॉन अब्राहम की जल संकट से जुड़ी हुई चिंता जायज भी है जिस तरह से देश में जल संकट एक आपदा के रूप में सामने आग खड़ा हुआ है. ऐसे में लोगों को जागरूक करना और ऐसे कड़े नियम बनाना, जिससे हम पानी को बचा सकें क्योंकि जल ही जीवन है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें