ओटीटी स्ट्रीमिंग के बाद कानूनी पचड़े में फंसी कमल हासन की 'इंडियन 2', मेकर्स पर लगा ये बड़ा नियम तोड़ने का आरोप
Advertisement
trendingNow12406759

ओटीटी स्ट्रीमिंग के बाद कानूनी पचड़े में फंसी कमल हासन की 'इंडियन 2', मेकर्स पर लगा ये बड़ा नियम तोड़ने का आरोप

Kamal Haasan Film: कमल हासल की फिल्म 'इंडियन 3' पिछसे महीने ही 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसके बाद अब फिल्म ओटीटी पर स्ट्रीम हो चुकी है. हालांकि, अपनी इस फिल्म को लेकर कमल हासन एक बड़ी मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं. चलिए जानते हैं आखिर क्या है पूरा मामला?

Kamal Haasan Film Indian 2 Lands In Legal Trouble

Kamal Haasan Film Indian 2 Lands In Legal Trouble: हिंदी सिनेमा से लेकर साउथ सिनेमा में अपने दमदार अभिनय और फिल्मों को लेकर पहचाने और पसंद किए जाने वाले कमल हासन इस समय अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'इंडियन 2' की ओटीटी स्ट्रीम को लेकर चर्चाओं में आ गए हैं. दरअसर, ओटीटी स्ट्रीम के साथ ही फिल्म कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि फिल्म के निर्माताओं पर स्ट्रीमिंग की टाइमलाइन का उल्लंघन करने का आरोप लगा है.

इतना ही नहीं, इसके लिए उन्हें मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया से कानूनी नोटिस मिला है. थिएटर एसोसिएशन का कहना है कि 12 जुलाई को रिलीज हुई इस फिल्म को 9 अगस्त को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम कर दिया गया, जबकि थिएटर में रिलीज के बाद आठ हफ्तों तक इंतजार करना जरूरी होता है. पिंकविला के मुताबकि, एक सूत्र ने बताया कि मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने हिंदी फिल्मों की थिएटर रिलीज के लिए कुछ नियम बनाए हैं, जिनका पालन करना बेहद जरूरी है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Haasan (@ikamalhaasan)

कमल हासन की फिल्म के मेकर्स ने तोड़े नियम 

सूत्रों के मुताबिक, इन नियमों के तहत निर्माताओं को 8 हफ्तों की ओटीटी विंडो का सख्ती से पालन करना होता है. अगर कोई इन दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करता, तो उन्हें पीवीआरइनॉक्स और सिनेपोलिस जैसी बड़ी राष्ट्रीय मल्टीप्लेक्स चेन में रिलीज का मौका नहीं मिलेगा. 'इंडियन 2' यानी 'हिंदुस्तानी 2' की टीम ने इन दिशा-निर्देशों का पालन किया था और इसलिए उन्हें राष्ट्रीय चेन में रिलीज का मौका मिला. अंदर की जानकारी के मुताबिक, 'इंडियन 2' को 6 सितंबर को ओटीटी पर रिलीज किया जाना था.

'उन महिलाओं का क्या...' मां और पत्नी को लेकर ये क्या बोल गए जावेद अख्तर? बोले- 'अब यह काम नहीं करेगा...'

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने मेकर्स के खिलाफ उठाए कानूनी कदम

लेकिन मेकर्स ने इसे एक महीने पहले ही ओटीटी पर स्ट्रीम करवा दिया. इस फैसले से मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन नाराज हो गया और उन्होंने मेकर्स के खिलाफ कानूनी कदम उठाने का मन बना लिया है. सूत्र के मुताबिक, 'मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन को बड़ा झटका लगा जब पता चला कि 'इंडियन 2' का हिंदी वर्जन नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहा है, जबकि इसे 8 हफ्ते बाद स्ट्रीम होना था. 'हिंदुस्तानी 2' 6 सितंबर को ओटीटी पर स्ट्रीम किया जाना चाहिए था, लेकिन इसको अभी स्ट्री कर दिया गया है, जो मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन को पसंद नहीं आई'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kamal Haasan (@ikamalhaasan)

आएगा इस फिल्म का तीसरा भाग?

शंकर के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म 'इंडियन 2' साल 1996 की आई हिट फिल्म 'इंडियन' का सीक्वल है. फिल्म में कमल हासन, समुथिरकानी, बॉबी सिम्हा, काजल अग्रवाल, सिद्धार्थ, रकुल प्रीत सिंह और प्रिया भवानी शंकर जैसे कलाकार नजर आ रहे हैं. इसे लाइका प्रोडक्शंस और रेड जायंट मूवीज ने मिलकर प्रोड्यूस किया है और इसके गाने अनिरुद्ध रविचंदर ने बनाए हैं. फिल्म का बजट लगभग 150 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. हालांकि, इसको बॉक्स ऑफिस पर खास रिस्पॉन्स नहीं मिला. निर्देशक ने इस फ्रैंचाइज का तीसरा भाग लाने की बात कर रहे हैं.

Trending news