कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर आई मुसीबत, लगा सिखों को बदनाम करने का आरोप; इस नेता ने उठाई ये बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow12394645

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर आई मुसीबत, लगा सिखों को बदनाम करने का आरोप; इस नेता ने उठाई ये बड़ी मांग

Kangana Ranaut Movie: बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस और बीजेपी नेता कंगना रनौत इन दिनों अपनी मच अवेटेड पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, जो अगले महीने बड़े पर्दे पर दस्तक देने वाली है. लेकिन फिल्म रिलीज से पहले ही एक बड़ी मुश्किल में फंस गई है. चलिए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

Kangana Ranaut Movie Emergency In Trouble

Kangana Ranaut Movie Emergency In Trouble: हिंदी सिनेमा की बेबाक एक्ट्रेस और मंडी से बीजेपी सांसद बनीं कंगना रनौत काफी समय से अपनी मच अवेटेड पॉलिटिकल ड्रामा फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई थीं. कुछ दिन पहले ही फिल्म का ट्रेलर जारी हुआ था, जिसको काफी पसंद किया गया था. कंगना की ये फिल्म अगले महीने सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है, जिसको लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं और फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए काफी उत्सुक भी हैं. 

हालांकि, अपनी रिलीज से पहले ही कंगना रनौत की नई फिल्म ‘इमरजेंसी’ मुश्किलों में फंसती नजर आ रही हैं. दरअसल, फिल्म के ट्रेलर रिलीज होने के बाद फिल्म ने रिलीज से पहले ही कुछ विवाद खड़े कर दिए हैं. ट्रेलर देखने के बाद बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने फिल्म के खिलाफ विरोध जताया है. उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) से फिल्म की समीक्षा करने की मांग की है. फिल्म के ट्रेलर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए हरसिमरत कौर ने चिंता जताई है. 

कंगना की फिल्म पर आई मुसीबत 

उनका मानना है कि इस फिल्म में सिख समुदाय की छवि को खराब जा रहा है और ऐसा नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय को गलत तरीके से दिखाने की कोशिश नहीं होनी चाहिए. कंगना की ये फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. हालांकि, रिलीज से पहले ही इस फिल्म को लेकर पंजाब में विवाद उठ खड़ा हो गया है. फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह खालसा और शिरोमणि अकाली दल के नेता करनैल सिंह पीर मोहम्मद के बाद अब बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने भी फिल्म में सिखों की भूमिका को गलत तरीके से दिखाने का आरोप लगाते हुए विरोध जताया है. 

'स्त्री 2' में नेहा कक्कड़ का नाम बदलकर क्यों कर दिया गया 'स्नेहा कक्कड़'? डायरेक्टर ने बताई वजह; बोले- 'सेंसर बोर्ड ने...'

फिल्म के लिए उठाई बैन की मांग 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (SGPC) के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने एक फिल्म पर सिख समुदाय को गलत ढंग से दिखाने का आरोप लगाते हुए इसे तुरंत बैन करने की मांग की है. उन्होंने सेंसरशिप के दोहरे मापदंडों की भी आलोचना की. धामी ने कहा कि एक फिल्म 'पंजाब 95' को 85 कट्स के बावजूद भी मंजूरी नहीं दी गई, जबकि 'इमरजेंसी' फिल्म को इसके कथित गलत किरदार दिखाने के बावजूद मंजूरी मिल गई. फिल्म में कंगना देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में नजर आ रही हैं. ट्रेलर में एक सिख किरदार विवादास्पद डायलॉग बोल रहा है, जिस पर पंजाब में विरोध हो रहा है. 

सिखों के चरित्र पर सवाल उठा रही फिल्म 

उन्होंने अमृतसर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अगर किसी पार्टी ने आपातकाल के दौरान सबसे बड़ा संघर्ष किया, तो वह शिरोमणि अकाली दल था. उन्होंने कहा कि दिवंगत प्रकाश सिंह बादल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले और अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति थे’. उन्होंने अमृतसर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अगर किसी पार्टी ने आपातकाल के दौरान सबसे बड़ा संघर्ष किया, तो वह शिरोमणि अकाली दल था. अकाली दल ने पूरे आपातकाल में सबसे कठिन संघर्ष किया और कई गिरफ्तारियों का सामना किया'. 

कगंना हमेशा से रहीं सिख विरोधी- हरसिमरत कौर

उन्होंने आगे कहा, 'अगर फिल्म में सिख समुदाय को सही तरह से नहीं दिखाया गया है, तो इसका कारण ये हो सकता है कि कंगना की भूमिका सिखों के सही चित्रण को इजाजत नहीं देती'. उन्होंने ये भी कहा कि कंगना ने कई बार पंजाबियों के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया है. खासकर किसानों के विरोध के समय, जो ये बताता है कि वे हमेशा से सिखों के विरोध में रही हैं’. बता दें, फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह खालसा और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने पंजाब में फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है. 

Trending news