Coronavirus को लेकर लापरवाही बरतने के आरोपों पर Kanika Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात
Advertisement

Coronavirus को लेकर लापरवाही बरतने के आरोपों पर Kanika Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने रविवार को इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी. 

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की खबर के एक महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) ने रविवार को इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों पर चुप्पी तोड़ी. बीते दिनों कनिका कपूर (Kanika Kapoor) पर कोरोना वायरस को लेकर लापरवाही बरतने और सच छिपाने के आरोप लगे थे. लेकिन अब कनिका ने कहा कि उनकी ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में कई गलत जानकारियां फैलाई गईं. अब कनिका नेे इंस्टाग्राम पर अपनी बात रखते हुए खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है.  

  1. कनिका कपूर ने दिया लोगों को जवाब
  2. एक महीने बाद तोड़ी आरोपों पर चुप्पी
  3. लोगों की बातों को किया खारिज

गायिका ने अपने बयान में कहा कि वह उनमें संक्रमण का पता लगने के संबंध में सामने आई ''कई कहानियों'' से अवगत हैं लेकिन ''किसी व्यक्ति को नेगेटिव कमेंट्स से साथ ट्रोल किए जाने से सच्चाई नहीं बदलती. ऐसा मालूम होता है कि इनमें से कुछ कहानियों को मेरे अभी तक चुप रहने के कारण और बल मिला. मैं इसलिए चुप नहीं थी, क्योंकि मैं गलत हूं. मैं इस बात से पूरी तरह अवगत हूं कि मेरे मामले में कुछ गलतफहमियां हुईं और गलत जानकारियां फैलाई गईं. मैं समय दे रही थी ताकि सच सामने आए और लोगों को इसका एहसास हो.'' 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kanika Kapoor (@kanik4kapoor) on

कनिका ने आगे कहा कि उनके मामले में कुछ तथ्यों को वह स्पष्ट करना चाहती हैं कि वह ब्रिटेन, मुंबई या लखनऊ में जिस भी व्यक्ति के संपर्क में आईं, उनमें से किसी व्यक्ति में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं, बल्कि उनकी जांच में उनमें संक्रमण नहीं होने की पुष्टि हुई है.

उन्होंने कहा, ''मैं 10 मार्च को ब्रिटेन से मुंबई आई और अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मेरी पूरी जांच हुई. उस दिन तक इस बारे में कोई परामर्श जारी नहीं किया गया था कि मुझे सेल्फ क्वांरेंटाइन करने की जरूरत है. (ब्रिटेन का यात्रा परामर्श 18 मार्च को जारी हुआ था.) मुझमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे, इसलिए मैंने खुद को आइसोलेशन में नहीं रखा.''  गायिका ने कहा कि वह अपने परिवार से मिलने 11 मार्च को लखनऊ गईं और उन्होंने दावा किया कि ''घरेलू उड़ानों के लिए जांच की कोई व्यवस्था नहीं थी''.

कनिका ने यह भी कहा कि 14 और 15 मार्च को उन्होंने एक दोस्त के यहां लंच और डिनर किया. उन्होंने साफ तौर पर बताया, ''मैंने कोई पार्टी आयोजित नहीं की थी और मैं एकदम स्वस्थ थी.'' उन्होंने कहा कि उनमें 17 और 18 मार्च को बीमारी के लक्षण दिखने शुरू हुए और उन्होंने 19 मार्च को जांच कराई. 

कनिका ने कहा, ''20 मार्च को जब मुझे संक्रमित होने के संबंध में बताया गया तो मैंने अस्पताल जाने का फैसला किया. मुझे तीन बार जांच में संक्रमण नहीं होने की पुष्टि के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और इसके बाद से मैं 21 दिन के लिए घर में आसोलेशन में थी.''  उन्होंने कहा, ''मैं उन चिकित्सकों और नर्सों का विशेष रूप से धन्यवाद करना चाहती हूं, जिन्होंने भावनात्मक रूप से चुनौतीपूर्ण समय में मेरा पूरा ध्यान रखा.''

बता दें कि कनिका को 20 मार्च को संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच ब्रिटेन से देश लौटने के बावजूद सेल्फ क्वांरेंटाइन नहीं करने और लापरवाही बरतने को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. कनिका ने लखनऊ में कम से कम तीन समारोहों में भाग लिया था जिनमें से एक पार्टी में भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह भी शामिल हुए थे. इसके बाद गायिका के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने लापरवाही बरतने और ऐसे कृत्य करने का मामला दर्ज किया गया जिससे संक्रमण फैलने की आशंका थी. (इनपुट- भाषा)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news