The Kashmir Files: विवादित बयान को लेकर नदव लैपिड ने मांगी माफी और किया बड़ा दावा!
topStories1hindi1464808

The Kashmir Files: विवादित बयान को लेकर नदव लैपिड ने मांगी माफी और किया बड़ा दावा!

Controversial Propaganda: कश्मीर फाइल्स पर दिए गए एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर खूब हंगामा हो रहा है. कई लोग नदव लैपिड (IFFI Jury Head) के इस विवादित बयान पर आपत्ति भी जता रहे हैं. 

The Kashmir Files: विवादित बयान को लेकर नदव लैपिड ने मांगी माफी और किया बड़ा दावा!

Nadav Lapid Apologise And Claims: कश्मीर फाइल्स का नाम अक्सर कॉन्ट्रोवर्सीज से जुड़ा हुआ ही रहता है. ऐसे में इजरायली फिल्ममेकर और आईएफएफआई (IFFI) के जूरी हेड नदव लैपिड ने 'द कश्मीर फाइल्स' को एक वल्गर प्रॉपेगेंडा करार दिया था. इसी बयान पर फिल्म से जुड़े कई लोगों ने नदव (Nadav Lapid) पर जमकर निशाना साधा था.  

बयान पर खूब मचा बवाल

इस विवादित बयान को लेकर अनुपम खेर (Anupam Kher) से लेकर फिल्म की पूरी स्टारकास्ट तक, सभी ने नदव लैपिड की कड़ी निंदा की थी. मूवी के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri), पल्लवी जोशी और अनुपन खेर ने उन्हें जहां बीमार दिमाग वाला बताया तो वहीं स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने उनका साथ दिया. लेकिन अब इस बयान को लेकर नदव ने चुप्पी तोड़ दी है.  

किया बड़ा दावा

फिल्ममेकर नदव लैपिड के मुताबिक वो अभी भी अपने बयान पर पूरी तरह से कायम हैं. वो भारतीय (Indian) नहीं हैं जिसकी वजह से उन्हें इस मुद्दे के बारे में बात करते हुए असहज महसूस नहीं होता है. नदव के इस बयान की वजह से इजरायली एंबेसडर को माफी मांगनी पड़ी. वहीं फिल्ममेकर 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को एक शानदार मूवी बताते हुए कहते हैं कि उन्होंने सब्जेक्टिव तरीके से अपनी जिम्मेदारी को निभाया है. उन्होंने दावा किया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि बाकी जूरी मेंबर्स भी उनकी बात से सहमत थे. 

नदव लैपिड ने मांगी माफी 

नदव ने माफी मांगते हुए कहा कि उन्होंने कश्मीर के लोगों (Kashmiris) के लिए नहीं बल्कि केवल फिल्म के लिए अपना बयान दिया था. उन्होंने कहा कि अगर उनके बयान से लोगों को दुख पहुंचा है तो इसके लिए वो माफी (Apology) मांगते हैं. आपको याद दिला दें कि नदव ने गोवा में ये भी कहा था कि ये मूवी एक चीप सिनेमैटिक मैनिपुलेशन है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news