Bollywood Actress: किस्मत आजमाने साउथ से मुंबई लौटी यह एक्ट्रेस, 20 साल पहले बिग बी और संजू के साथ किया था डेब्यू
Advertisement
trendingNow11921333

Bollywood Actress: किस्मत आजमाने साउथ से मुंबई लौटी यह एक्ट्रेस, 20 साल पहले बिग बी और संजू के साथ किया था डेब्यू

Beautiful Actress: ऐसे लाखों उदाहरण मिलेंगे, जब लोगों ने अपने करियर की दूसरी पारी में बड़ी सफलता पाई है. फिल्मी दुनिया में भी ऐसा अक्सर हुआ है. यही कारण है कि अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) जैसे सितारों के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली साउथ की यह एक्ट्रेस दूसरी पारी खेलने लौटी है...

 

Bollywood Actress: किस्मत आजमाने साउथ से मुंबई लौटी यह एक्ट्रेस, 20 साल पहले बिग बी और संजू के साथ किया था डेब्यू

South Actress In Bollywood: ऐसे समय जबकि बॉलीवुड की एक्ट्रेस साउथ में किस्मत आजमाने के लिए तेजी से उधर जा रही हैं, लक्ष्मी मांचू ने उल्टा रास्ता पकड़ा है. तमिल-तेलुगु फिल्मों की चर्चित अभिनेत्री, टेलीविजन प्रेजेंटर और प्रोड्यूसर लक्ष्मी मांचू साउथ की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने योगदान के लिए जानी जाती हैं. बड़े पर्दे पर अपने मनमोहक अभिनय लेकर टीवी होस्ट के रूप में आकर्षक उपस्थिति से उन्होंने खास जगह बनाई है. उनकी लंबी-चौड़ी फैन फॉलोइंग है. इंस्टाग्राम (Instagram) पर उनके करीब 18 लाख फॉलोअर हैं. ऐसे में लक्ष्मी मांचू ने हिंदी फिल्मों में बेहतरीन मौकों की तलाश में हैदराबाद से मुंबई (Mumbai) आकर, यहां जमने का फैसला कर लिया है.

नया शहर नया युग
वह कई वर्षों से हैदराबाद (Hyderabad) में रह रही थीं. हाल में लक्ष्मी ने अपने इस फैसले से फैन्स और दोनों फिल्म इंडस्ट्रीज को अवगत कराया. उन्होंने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- नया शहर, नया युग. इस जीवन के लिए बहुत आभारी हूं. इसके लिए मेरे सभी प्रशंसकों को धन्यवाद. लक्ष्मी का कहना है कि एक बार वह जरूर अपने आपको पूरी तरह मुंबई में स्थापित करके देखना चाहती हैं. साउथ में मैंने कई तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन मैं इस दायरे को आगे बढ़ाना चाहता हूँ. साउथ में मेरी एक इमेज है और इसलिए खास तरह के रोल ही ऑफर होते हैं. लेकिन मुंबई में काम का दायरा व्यापक है. मैं वेब सीरीज (Web Series) और फिल्में, दोनों में अपने लिए मौके तलाशने के लिए तैयार हूं.

एक थी डिपार्टमेंट
तेलुगु के चर्चित एक्टर मोहन बाबू (Actor Mohan Babu) की बेटी लक्ष्मी ने 2008-09 में अंग्रेजी फिल्मों से शुरुआत की थी. तीन अंग्रेजी फिल्मों के बाद उन्होंने तेलुगु में कदम रखा. लेकिन रोचक बात यह है कि बॉलीवुड में उन्होंने आज से करीब 20 साल पहले भी किस्मत आजमाई थी. वह भी अमिताभ बच्चन और संजय दत्त जैसे दिग्गज एक्टरों की फिल्म में. निर्देशक राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) की फिल्म डिपार्टमेंट (2012) में लक्ष्मी मांचू ने संजय दत्त की पत्नी (Sanjay Dutt Wife) का रोल निभाया था. फिल्म अंडरवर्ल्ड और राजनीति का मिला-जुला ड्रामा थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी और इसके बाद लक्ष्मी मांचू ने बॉलीवुड (Bollywood) को अलविदा कह दिया था. परंतु अब 46 साल की उम्र में वह 2023 में मुंबई में वापस लौट आई हैं और इस बार हिंदी की इंडस्ट्री में अपनी पक्की जगह बनाना चाहती हैं.

Trending news