दिल में छेद, सीने में अधूरे प्यार की तड़प; रूप की रानी Madhubala ने सहे दुनिया जहां के सितम
Advertisement
trendingNow11583643

दिल में छेद, सीने में अधूरे प्यार की तड़प; रूप की रानी Madhubala ने सहे दुनिया जहां के सितम

Madhubala  Biography: कहते हैं खूबसूरती ढेरों सितम करती है लेकिन मधुबाला तो उन्हीं सितम का खुद ही शिकार हो गईं. रूप की रानी दुनिया जहां के सितम को सह ना सकीं और 36 की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था. 

मधुबाला

Madhubala Life Story: नैना कजरारे, बेदाग मोहक सा रूप, अधर मानो कमल के फूल...हिंदी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला जिनकी सुंदरता को शब्दों में शायद बयां ही नहीं किया जा सकता. लेकिन इस अथाह हुस्न के पीछे जो अनगिनत दर्द थे वो मधुबाला की जिंदगी में भारी पड़े. तभी तो कम उम्र में ही मधुबाला ने इस बेदर्द दुनिया से अलविदा ले ली. दिल में तो छेद था ही उस पर अधूरे इश्क की तड़प इनके सीन के मानो छलनी कर गया और फिर दुखों का सैलाब कम हुआ ही नहीं.

बचपन से ही बीमार रहती थीं मधुबाला
एक्ट्रेस मधुबाला को बचपन से ही दिल में छेद था. लिहाजा डॉक्टरों ने उन्हें ज्यादातर आराम करने की ही नसीहत दी थी लेकिन परिवार की खातिर मधुबाला को कम उम्र में एक्टिंग में कदम रखना पड़ा. वो काम करती रहीं और जब जवां हुईं तो हर किसी की नजरें उनकी खूबसूरती पर जा टिकीं. मधुबाला बेइंतहा हसीन थी कहा जाता है कि आज तक हिंदी सिनेमा में इतनी खूबसूरती अभिनेत्री नहीं हुईं. यही वजह थी कि क्या एक्टर, क्या निर्देशक... अंरवर्ल्ड डॉन भी उस दौर में मधुबाला पर दिल हार बैठे थे. जो भी उन्हें देखता वो बस उन्हीं का होकर रह जाता. लेकिन जिस पर खुद मधुबाला दिल हार बैठी थीं वो थे दिलीप कुमार. 

दिल लगाया पर मिला दर्द ए इश्क
मधुबाला और दिलीप कुमार के इश्क की चर्चा तो आज भी होती है कहा जाता है कि दोनों एक दूसरे के लिए दीवाने थे. लेकिन अभिनेत्री के पिता इस कहानी में विलेन साबित हुए. दरअसल फिल्म नया दौर के लिए मधुबाला ने आउटडोर शूटिंग पर जाने से इंकार कर दिया जिससे निर्माता ने एक्ट्रेस और उनके पिता को कोर्ट में घसीटा. यहां पर फिल्म के हीरो ने मधुबाला और उनके पिता के खिलाफ गवाही दी जिससे इनका रिश्ता इस कदर बिगड़ा कि फिर कभी सुधर ही नहीं पाया. मधुबाला चाहती थीं कि दिलीप कुमार उनके पिता से माफी मांग लें लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. ना दिलीप कुमार ने माफी मांगी और ना ये इश्क मुकम्मल हो पाया.

fallback

हमेशा रहा दिलीप साहब से दूर जाने का गम
कहा जाता है कि मधुबाला के दिल में हमेशा दिलीप कुमार से दूर हो जाने की टीस रही. भले ही ये रिश्ता टूटने के बाद मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी की लेकिन शादी के बाद वो ज्यादा बीमार रहने लगीं. उन्हें अज्ञात बीमारी ने ऐसा घेरा कि वो कभी ठीक हो ही नहीं पाईं. आखिरी समय में उन्होंने बिस्तर पकड़ लिया तो वहीं किशोर कुमार ने भी उन्हें अकेला सा ही छोड़ दिया था. बस 36 की उम्र में इस हसीन रूप की रानी ने दुनिया को अलविदा कह दिया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे 

        

Trending news