मुंबई में लाइट, कैमरा और एक्शन को हरी झंडी, महाराष्ट्र सरकार ने दी शूटिंग शुरू करने की इजाजत

मुंबई फिल्मसिटी और प्रदेश की दूसरी लोकेशन पर फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग की महाराष्ट्र सरकार ने इजाजत दे दी है.

मुंबई में लाइट, कैमरा और एक्शन को हरी झंडी, महाराष्ट्र सरकार ने दी शूटिंग शुरू करने की इजाजत

मुंबई: प्रोड्यूसर्स, ब्रॉडकास्टर फेडरेशन की मीटिंग और सभी की भेजी गई एसओपी पर विचार करने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने आखिरकार गाइडलाइंस की लिस्ट तैयार की है और  शूटिंग की परमिशन दे दी है. आईएफटीपीसी के चेयरमैन जेडी मजीठिया ने ज़ी न्यूज़ से हुई फोन पर बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा मिली गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए कल सभी फेडरेशन और प्रोड्यूसर बॉडी के साथ हम मीटिंग कर रहे हैं. शूटिंग शुरू करने के लिए दिन और तारीख 1 से 2 दिन में तय कर ली जाएगी.

जेडी मजीठिया ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र सरकार और सीएम उद्धव ठाकरे का बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने कम समय में फिल्म इंडस्ट्री शुरू करने का निर्णय किया.

बता दें कि मुंबई फिल्मसिटी और प्रदेश की दूसरी लोकेशन पर फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग की महाराष्ट्र सरकार ने इजाजत दे दी है.

पिछले सप्ताह मुंबई में ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन के फिल्म निर्माताओं, अभिनेताओं और पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. कोरोना के कारण लॉकडाउन ने फिल्म निर्माण को रोक दिया है और शूटिंग की अनुमति के लिए अनुरोध किया था. आज, सांस्कृतिक मामलों के विभाग ने इस संबंध में एक निर्णय जारी किया है और फिल्मों की शूटिंग, टेलीविजन सीरियल, ओटीटी श्रृंखला को कुछ नियमों और शर्तों के तहत मंजूरी दे दी गई है.

इसके अनुसार, निर्माता अब सरकार द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार पूर्व-उत्पादन और पोस्ट-प्रोडक्शन कार्यों को कर सकते हैं.  यह भी कहा कि निर्माताओं को शूटिंग का ध्यान रखना होगा और अगर नियमों का उल्लंघन किया गया तो काम बंद कर दिया जाएगा. कोविड-19 के संदर्भ में लगाए गए प्रतिबंध के निर्देश इस पर लागू होंगे. निर्माताओं को मुंबई, महाराष्ट्र फिल्म, रंगमंच और सांस्कृतिक विकास निगम, दादासाहेब फाल्के फिल्म सिटी गोरेगांव और बाकी जिलों के लिए प्रबंध निदेशक के पास आवेदन करना होगा.

(इनपुट: एहसान अब्बास)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.