साउथ के टॉप एक्टर महेश बाबू के नाम है ऐसा अनोखा रिकॉर्ड; अब तक नहीं बना पाए आमिर, शाहरुख और सलमान
Advertisement
trendingNow11816834

साउथ के टॉप एक्टर महेश बाबू के नाम है ऐसा अनोखा रिकॉर्ड; अब तक नहीं बना पाए आमिर, शाहरुख और सलमान

Mahesh Babu अपना 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में आज हम आपको महेश बाबू से जुड़े कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे. जानिए महेश बाबू से जुड़े अनोखे रिकॉर्ड और उनकी अमकमिंग फिल्म के बारे में.

महेश बाबू बर्थडे

Mahesh Babu Birthday: साउथ सिनेमा के सुपरस्टार एक्टर महेश बाबू (Mahesh Babu) 9 अगस्त को 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. महेश बाबू ने ऐसी-ऐसी फिल्में की है जिसने छप्परफाड़ कमाई की. लेकिन क्या आपको पता है महेश बाबू के नाम एक ऐसा अनोखा रिकॉर्ड है जिसके बारे में आप जानकर हैरान रह जाएंगे. 

जीते कई अवॉर्ड
महेश बाबू (Mahesh Babu) का जन्म चेन्नई में 9 अगस्त 1975 को हुआ था. अपनी एक्टिंग के दम पर महेश बाबू ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए. जिसमें 8 नंदी पुरस्कार, 5 फिल्मफेयर तेलुगू पुरस्कार, 4 SIIMA अवॉर्ड, 3 सिनेमा अवॉर्ड और एक आईफा अवॉर्ड भी शामिल हैं.

 

 

प्रोडक्शन हाउस के मालिक
महेश बाबू (Mahesh Babu) ने एक्टिंग के अलावा प्रोडक्शन हाउस जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट के भी मालिक है. करियर की बात करें तो महेश बाबू ने महज 4 साल की उम्र में 'नीडा' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कैमियो किया था. इसके अलावा करीबन 8 फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया. साल 1999 में राजाकुमारुडु के साथ बतौर एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. 

 

 

फिल्मों का जोरदार कलेक्शन

महेश बाबू ने अपने करियर में अभी तक 27 फिल्मों में बतौर लीड एक्टर काम किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेश बाबू की 11 फिल्मों ने अमेरिकी बाजार में करीबन एक मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया. फिल्मों का ये कलेक्शन बैक टू बैक रहा. जो अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड है. 

 

 

 

नम्रता शिरोडकर से की शादी
महेश बाबू और नम्रता शिरोडकर की लव स्टोरी भी खूब चर्चा में रही. महेश से उम्र में नम्रता बड़ी हैं लेकिन दोनों के बीच कभी भी उम्र की दीवार नहीं आई. इन दोनों ने 10 फरवरी 2005 को शादी रचाई थी. नम्रता ने शादी के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी थी जिसके वजह का खुलासा इंटरव्यू में किया था. नम्रता ने इंटरव्यू में कहा था कि महेश काम करने वाली वाइफ नहीं चाहते थे. इसीलिए उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला लिया. महेश बाबू के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो इस वक्त एसएस राजामौली की अपकमिंग फिल्म 'SSMB29' की शूटिंग में बिजी हैं. आखिरी  बार Sarkaru Vaari Paata में नजर आए थे.

Trending news