इस दर्दनाक हादसे के बाद फिल्मों से दूर हो गई थीं Mahima Chaudhary, ऐसे बदल गई पूरी जिंदगी
Advertisement
trendingNow1693105

इस दर्दनाक हादसे के बाद फिल्मों से दूर हो गई थीं Mahima Chaudhary, ऐसे बदल गई पूरी जिंदगी

महिमा चौधरा के साथ जिस वक्त एक गंभीर हादसा हुआ था, वह अपने करियर की ऊंचाई पर थीं, लेकिन उनकी जिंदगी मे आया ये भूचाल उनके करियर नहीं, उन्हें भी अंदर से तोड़ गया था.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: महिमा चौधरी (Mahima Chaudhary) ने अपने साथ सालों पहले हुए हादसे से अब पर्दा हटाया है. उन्होंने बताया कि जिस हादसा ने उनकी जिंदगी को बदल कर रख दिया, उसे आज भी याद कर वह रो पड़ती हैं, उनके रोएं खड़े हो जाते हैं और वह खुद को वहां से निकाल नहीं पातीं. उन्होंने बताया कि उस भयानक हादसे का परिणाम था कि उन्हें अपने चेहरे पर कई टांके लगवाने पड़े, घर में अंधेरे कमरे में रहने को मजबूर होना पड़ा था.

  1. सालों पहले हुए एक्सीडेंट ने बदल दी थी महिमा की जिंदगी
  2. चेहरे पर 67 कांच के टुकड़े धंसने से चेहरा बिगड़ गया था
  3. महीनों घर ही नहीं अपने कमरे तक से बाहर नहीं निकलीं थीं

हमारी सहयोगी वेबसाइट Bollywoodlife.com के अनुसार एक फिल्म की शूटिंग के दौरान हुई दुर्घटना ने महिमा चौधरी को बॉलीवुड इंडस्ट्रीज से बाहर कर दिया था. उन्हें इस हादसे से मिले घाव और टांकों की रक्षा के लिए सूरज की रोशनी से दूर रहना था. इस कारण वह कई महीनों तक अपने घर या अधेरे कमरे तक से बाहर नहीं निकल सकीं थीं. अभिनेत्री महिमा चौधरी ने उस भयानक दुर्घटना पर सालों बाद खुलकर बात की और बताया कि सालों पहले झेले इस हादसे से वह मानसिक रूप से टूट गई थीं और अपने जीवन की लड़ाई लड़ रही थीं.

महिमा बताती हैं कि तब, मैं प्रकाश झा के साथ अजय देवगन और काजोल की होम प्रोडक्शन फिल्म 'दिल क्या करे' के लिए काम कर रही थी. उस दौरान वह बेंगलुरु में थीं और स्टूडियो जाते समय  ये दुर्घटना हुई. एक ट्रक ने मेरी कार को टक्कर मार दी और मेरी कार का ग्लास ज्यादातर मेरे चेहरे पर धंस गया था. ये सारी बातें वह एक मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए उन्होंने बताई हैं.

उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि मैं मर रही हूं और उस समय  किसी ने भी मुझे अस्पताल पहुंचाने में मदद नहीं की. अस्पताल पहुंचने के बहुत बाद में मेरी मां और अजय आए. तब मैं उठकर आइने में अपना चेहरा देखा और इस अपने साथ हुए इस आतंक देखा. डॉक्टर ने जब मेरी सर्जरी की तो उन्होंने 67 कांच के टुकड़े मेरे चेहरे से निकाले थे.

महिमा कहती हैं कि, आज की घटना की यादें उन्हें भावुक कर देती हैं. वह कहती हैं कि "जब मैं इसके बारे में बात करती हूं तो आंखों से आंसू बहाने लगते हैं. मुझे सिले हुए और स्टेपल किए हुए घर के अंदर रहना पड़ता था और सूरज की रोशनी के संपर्क में नहीं आना था. मेरा कमरा पूरी तरह से डार्क था. मैंने खुद को नहीं देखा, कमरे में कोई दर्पण नहीं था. ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे चेहरे पर कोई निशान न रहे इसके लिए मुझे "रोशनी, जिसमें यूवी किरणें थीं या किसी भी तरह की लाइट से दूर रहना था.

इस घटना ने महिमा के करियर को बहुत नुकसान पहुंचाया. वह कहती हैं कि बहुत सारी फिल्में थीं, जिन्हें मैंने उस दौरान अपने लिए तैयार किया था, और मुझे जाने देना पड़ा. मैं नहीं चाहती थी कि लोग जानें, क्योंकि उस समय  लोग सपोर्टिव नहीं थे. अगर उस समय मैं इस पर चर्चा की होती और बताया होता कि मेरे साथ ऐसा कुछ हुआ है तो लोग कहते होता कि ओह, इसका चेहरा खराब हो गया, चलो किसी और को साइन करते हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news