Drug Case: NCB का बड़ा कदम, Deepika से लेकर Sara के गैजेट्स की हो रही जांच
Advertisement

Drug Case: NCB का बड़ा कदम, Deepika से लेकर Sara के गैजेट्स की हो रही जांच

बॉलीवुड ड्रग केस (Drug Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) तेजी से कार्रवाई कर रहा है. इस मामले में अब बॉलीवुड स्टार्स के गैजेट्स की जांच की जा रही है. 85 गैजेट्स को एनसीबी ने जांच के लिए भेजा है. 

Drug Case: NCB का बड़ा कदम, Deepika से लेकर Sara के गैजेट्स की हो रही जांच

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले में जांच जारी है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की ओर से आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बॉलीवुड सेलेब्स के गैजेट्स की जांच शुरू की है. मौजूदा वक्त की बात करें तो एनसीबी के पास  85 गैजेट्स हैं. एनसीबी ने इन गैजेट्स को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब्स में भेजा है. 

वे सितारे, जिनके गैजेट्स की जांच हो रही है, उनमें रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty), उनके भाई शौविक, सारा अली खान, अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal), श्रद्धा कपूर और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) शामिल हैं. इनके अलावा भी कई लोगों के लैपटॉप और मोबाइल्स की जांच की जा रही है. अहमदाबाद मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक लैब में 30 गैजेट्स की जांच हो चुकी है और उन्हें वापस भी कर दिया गया है. इनसे लिए गए डेटा की जांच की जा रही है. इनके अलावा 25 ड्रग्स के सैंपल्स की भी जांच की जा रही है.

कई सेलेब्स की बढ़ गई है टेंशन
ये साफ है कि गैजेट्स की जांच के चलते कई सिलेब्रिटीज की टेंशन बढ़ गई है. बीते 45 दिनों में गांधी नगर स्थित डायरेक्टोरेट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज को एनसीबी ने 85 गैजेट्स जांच के लिए भेजे हैं. गैजेट्स से निकाले गए डेटा में डिलीट किए गए फोटोज, वीडियोज और कई अन्य चीजें भी शामिल हैं. एनसीबी (NCB) ने फॉरेंसिक लैब से आग्रह किया है कि वह फॉरवर्ड किए गए मेसेज और कॉल की पूरी चेन की जांच करें, जिससे ड्रग यूजर्स और तस्करों के बारे में पता लगाया जा सकेगा.

एजेंसी के सामने कई चुनौतियां
हालांकि, इन गैजेट्स से डेटा हासिल करने में भी एजेंसी को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. काफी ज्यादा डेटा की जांच, डिवाइस सपोर्ट न करना और हाई सिक्योरिटी फीचर्स के चलते डेटा निकालने में परेशानी हो रही है. डाटा निकालने के लिए एजेंसी, इजरायल से खरीदे गए कुछ फॉरेंसिक उपकरणों का इस्तेमाल कर रही है. 

कई लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
बता दें, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) एक के बाद एक कार्रवाई कर रहा है. इस ड्रग मामले में कई लोगों की गिरफ्तारी अब तक की जा चुकी है. अब तक इस केस में कई बॉलीवुड स्टार्स का नाम सामने आ चुका हैं. 

ये भी पढ़ें: अब क्राइम ब्रांच देखेगा Hrithik-Kangana का मामला, एक्ट्रेस बोलीं- कब तक रोएगा 

VIDEO

Trending news