'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करने वाला था ये स्टार किड, सलमान खान ने किया रिप्लेस, एक खतरनाक बीमारी ने ली जान
Advertisement
trendingNow12350951

'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करने वाला था ये स्टार किड, सलमान खान ने किया रिप्लेस, एक खतरनाक बीमारी ने ली जान

Who is this Actor: 1989 में आई फिल्म 'मैंने प्यार किया की' शूटिंग से ठीक पहले ये एक्टर बीमार पड़ गया था, जिसके बाद सलमान खान ने उनकी जगह ली. इसके बाद 1996 में जाकर इस स्टारकिड को डेब्यू करने का मौका मिला. महज 7 फिल्मों के करियर में ये स्टारकिड अपनी पहचान बनाने में नाकाम रहा.

कौन था ये स्टारकिड?

Who is Faraaz Khan: फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म को लेकर अक्सर चर्चा होती रही है. अक्सर कहा जाता है कि स्टार किड होने की वजह से रोल आसानी से मिल जाते हैं. लेकिन फिल्मों में रोल मिलना सफलता की गारंटी नहीं है. ऐसे कई स्टार किड हुए हैं, जो बड़े सितारे के बच्चे होने बाद इंडस्ट्री में अपना मुकाम हासिल नहीं कर पाए. जहां इन स्टार किड के माता या पिता बड़े सुपरस्टार रहे या अपने दम पर पहचान बनाने में कामयाब रहे. वहीं, ये स्टारकिड ना तो इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना पाए और ना ही सफलता की सीढ़िया चढ़ पाए.

ऐसे ही एक स्टारकिड हुए फराज खान (Faraaz Khan). मशहूर एक्टर युसूफ खान के बेटे फराज खान का करियर महज 7 फिल्मों का रहा. फराज खान ने फिल्मों के साथ-साथ छोटे पर्दे पर भी हाथ आजमाया, लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पाए. हमारी सहयोगी वेबसाइड डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक, फराज खान को 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyar Kiya) से डेब्यू करने का मौका मिला था. लेकिन फिर उन्हें सलमान खान (Salman Khan) ने रिप्लेस कर दिया. फराज खान के इस फिल्म को छोड़ने के पीछे की वजह उनका स्वास्थ्य था.

'अगर शादी करनी है तो काम करना होगा...' अमिताभ बच्चन ने शादी से पहले जया के सामने रखी थी ऐसी अजीब शर्त

1996 में विक्रम भट्ट की फिल्म से फराज खान ने किया डेब्यू
रिपोर्ट के मुताबिक, फराज खान 1989 में आई सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' से डेब्यू करने वाले थे, लेकिन बीमारी की वजह से उन्हें सलमान खान से रिप्लेस कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने 1996 में विक्रम भट्ट की फिल्म 'फरेब' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में फराज खान के साथ सुमन रंगनाथन और मिलिंद गुणाजी मुख्य भूमिकाओं में थे. 

आखिरी बार 2005 में आई फिल्म 'चांद बुझ गया' में आए थे नजर
इसके बाद फराज खान 1997 में आई सुनील शेट्टी की फिल्म 'पृथ्वी' में विलेन के तौर पर नजर आए. इसके बाद वह रानी मुखर्जी के साथ फिल्म 'मेहंदी' में नजर आए, जिसमें उनका किरदार नेगेटिव था. अपने पूरे करियर में फराज खान ने सिर्फ 7 फिल्में की, जिसमें से वह अंतिम बार 2005 में फिल्म 'चांद बुझ गया' में दिखाई दिए थे.

टेलीविजन पर भी किया काम
बॉलीवुड में सफलता नहीं मिलने पर फराज खान ने 2000 की शुरुआत में टेलीविजन का रुख कर लिया. फराज ने 'अचानक 37 साल बाद', 'लिप्सटिक', 'श्श्श्श... कोई है', 'आक्रोश', 'रात होने को है', करीना-करीना', 'सिंदूर तेरे नाम का' और 'नील कमल' नाम के टेलीविजन शो किए. 2008 में 'नील कमल' नाम का शो करने के बाद फराज खान ने  फिल्म और टेलीविजन दोनों ही इंडस्ट्री को छोड़ दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fahmaan Khan (@fahmaankhan)

ब्लैक फंगस ने ले ली फराज खान की जान
इसके बाद फराज खान कहां थे और क्या कर रहे थे. किसी को इस बारे में कुछ खास जानकारी नहीं थी, लेकिन नवंबर 2020 में उनके निधन की खबर ने फैन्स को सदमे में ला दिया. फराज खान के भाई और एक्टर फहमान खान ने ई टाइम्स को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनके भाई का निधन ब्लैक फंगस के कारण हुआ था. 

रुमर्ड कपल सुहाना खान और अगस्त्य नंदा को गाड़ी में लेकर कहां जा रहे अभिषेक बच्चन? PHOTOS वायरल

फराज खान के भाई फहमान ने किया था बीमारी का खुलासा
फहमान खान ने बताया था, ''मेरे भाई निधन से पहले 28 दिनों तक अस्पताल में थे. सबसे पहले मैं लोगों को बताना चाहता हूं कि यह 'ब्लैक फंगस' था, जिसने उनकी जान ले ली.  कोविड के दौरान पता भी नहीं चला कि यह नया वायरस फैल गया है. इस वायरस की खोज से 6 महीने पहले ही उनका निधन हो गया था. जिन 28 दिनों तक वह अस्पताल में थे, हम सभी अलग-अलग तरीकों से खुद को तैयार कर रहे थे. हम मान रहे थे कि उनकी तबीयत दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है.''

Trending news